टोक्‍यो: भारत की स्‍टार महिला शटलर पीवी सिंधू ने शुक्रवार को महिला सिंगल्‍स के क्‍वार्टर फाइनल में जापान की यामागुची को सीधे सेटों में हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सिंधू ने जापानी शटलर को 21-13, 22-20 के अंतर से मात देकर सेमीफाइनल में जगह पक्‍की की।

रियो ओलंपिक की सिल्‍वर मेडलिस्‍ट की शुरूआत थोड़ी डगमगाई हुई सी थी, लेकिन जल्‍द ही सिंधू ने लय हासिल की और पहला गेम 21-13 से अपने नाम किया। इसके बाद दूसरे गेम में सिंधू के सामने यामागुची संघर्षरत दिखी। भारतीय महिला शटलर ने 14-8 की बढ़त बना रखी थी। हालांकि, जापानी शटलर ने जारदार वापसी की और दो गेम प्‍वाइंट्स के साथ स्‍कोर 20-18 कर लिया।

यहां सिंधू ने अपना संयम बरकरार रखा और बेहतर रणनीति अपनाकर न सिर्फ दो गेम प्‍वाइंट्स सुरक्षित किए, लेकिन दो और अंक लेकर मुकाबला भी जीत लिया। पीवी सिंधू अब ओलंपिक्‍स में लगातार दूसरा मेडल जीतने से केवल एक कदम दूर हैं। सिंधू ने पहला गेम केवल 23 मिनट में अपने नाम किया था। इसके बाद दूसरे गेम में दोनों शटलर्स के बीच कई बार लंबी रैली देखने को मिली, लेकिन भारतीय शटलर ने अपना दबदबा अंत में कायम रखा और जीत दर्ज की।

पीवी सिंधू की सेमीफाइनल में भिड़ंत थाईलैंड की रतचानोक इंतानोन और चीनी ताइपे की ताई जु यिंग के बीच होने वाले दूसरे क्वार्टरफाइनल के विजेता से होगी। मौजूदा विश्व चैंपियन सिंधू ने दुनिया की पांचवें नंबर की खिलाड़ी यामागुची के खिलाफ 11-7 के जीत के रिकॉर्ड का फायदा उठाकर मैच कुल 56 मिनट में जीता।

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here