पलवल/ कहावत है कि प्यार अंधा होता है, लेकिन हरियाणा के पलवल से सामने आए लव मैरिज के मामले ने सभी को हैरानी में डाल दिया है। हुआ ये है कि 19 साल की एक युवती को 67 साल के व्‍यक्ति से प्‍यार हो गया। दोनों ने शादी कर ली। अब इस प्रेमी जोड़े को अपने परिवार से जान का खतरा लग रहा है। ऐसे में उन्‍होंने सुरक्षा के लिए हाई कोर्ट से गुहार लगाई है। 67 साल के बुजुर्ग के सात बच्चे हैं और सभी शादीशुदा हैं, वहीं उनकी नई नवेली दुलहन भी पहले से विवाहित है।

दरअसल बुजुर्ग ने लड़की के परिजनों से जान का खतरा बताते हुए पुलिस सुरक्षा की गुहार लगाई है। कोर्ट ने भी बुजुर्ग की बातें सुनकर हैरानी जाहिर की और हरियाणा पुलिस को दोनों की सुरक्षा का आदेश दिया है। साथ ही यह भी कहा है कि पुलिस इस मामले की भी जांच करें कि दोनों की शादी किन परिस्थितियों में हुई है।

हाई कोर्ट ने मामले की जांच के दिए आदेश
हाई कोर्ट ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पलवल के एसपी को आदेश जारी किया कि एक टीम का गठन करें जिसमें महिला पुलिसकर्मी भी शामिल हों। यह टीम लड़की को सुरक्षा उपलब्ध करवाए। टीम इस मामले की गहन जांच करे कि पुरुष की यह कौन सी शादी है, इस मामले की जांच की जाए। पुरूष की पिछले इतिहास की भी जांच की जाए। हाई कोर्ट ने एसपी को एक सप्ताह के भीतर यह पूरी जांच करने का भी निर्देश दिया है।

पुलिस उपअधीक्षक (डीएसपी) रतनदीप बाली ने प्रेम विवाह करने वाले बुजुर्ग और लड़की दोनों पहले से शादीशुदा हैं। बुजुर्ग व्यक्ति को सात बच्चे हैं जो सभी शादीशुदा हैं। उसकी पत्नी की चार वर्ष पहले मौत हो गई थी। वहीं, विवाह करने वाली लड़की भी पहले से शादीशुदा है और उसे कोई बच्चा नहीं है।

जमीनी विवाद के बीच संपर्क में आए दोनों
डीएसपी ने बताया कि लड़की के परिजनों का गांव में जमीनी विवाद था और प्रेम विवाह करने वाला बुजुर्ग व्यक्ति इनकी मदद करने जाता था। इस दौरान इन दोनों (बुजुर्ग व्यक्ति और लड़की) के बीच संपर्क हुआ।

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here