रीवा। अभिनेता अक्षय कुमार (actor akshay kumar) की फिल्म स्पेशल-26 (Film Special-26) तो सभी को याद होगी. फिल्म में कुछ लोग नकली सीबीआई अधिकारी (fake cbi officer) बनकर रेड मारते हैं और पैसा लेकर गायब हो जाते थे. रील लाइफ की यह कहानी रीयल लाइफ में एक बार मध्य प्रदेश के रीवा (Rewa of Madhya Pradesh) में देखने को मिली है. जहां एक गिरोह ने सीबीआई के अधिकारी बनकर ठगी की वारदातों को अंजाम दिया है।

बुजुर्ग महिला के साथ ठगी
बताया जा रहा है कि रीवा में सीबीआई के नाम पर नकली गिरोह ने रिटायर्ड डॉक्टर और एक बुजुर्ग महिला को अपना शिकार बनाया, उनकी सोने की चेन इंट्री करने की बात कहकर चेन लेकर आरोपी फरार हो गए. घटना के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और गिरोह की तलाश शुरू कर दी है।

पहला मामला रीवा शहर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र और दूसरा समान थाना क्षेत्र का है. पहले मामले में एक बुजुर्ग महिला को गिरोह ने झांसे में लिया. बदमाशों ने महिला को कहा हम सीबीआई वाले है, शहर में इस समय चेन स्नेचिंग की घटनाएं हो रही है. इसलिए आप अपनी चैन की एंट्री करवा लीजिए. महिला कुछ समझ पाती इतने में एक व्यक्ति आया और उसने अपने गले से चेन उतारकर बदमाशों से कहा कि उसकी चेन की इंट्री कर लीजिए ताकि उसकी चैन सुरक्षित हो जाए।

इस तरह होता देख बुजुर्ग महिला भी बदमाशों के झांसे में आ गई और उसने अपनी चैन भी फर्जी अधिकारियों को दे दी. चेन हाथ में आते ही बदमाश फरार हो गए. जिसके बाद महिला ने मामले की जानकारी रीवा पुलिस को दी।

इसी तरह दूसरे मामले में बदमाश एक रिटायर्ड डॉक्टर के घर पहुंचे. उन्होंने डॉक्टर से कहा आपके पड़ोस में लूट हो गयी है. हम लोग सीबीआई से आये है, आप आपनी चेन की जांच कराए. जैसे ही डॉक्टर ने गले से चेन उतारी बदमाश फरार हो गए. ठगी के शिकार हुए दोनों पीड़ितों ने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज कराई है।

लोगों से सतर्क रहने की अपील
पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. फिलहाल आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर है. पुलिस इन घटनाओं के बाद हरकत में आ गई है जिले में इस गिरोह की तलाश की जा रही है. रीवा के एडिशनल एसपी शिव कुमार वर्मा ने लोगों से सावधान रहने की अपील की है. उन्होंने कहा कि अगर इस तरह से कोई भी लोग आपके पास आए तो तत्काल मामले की जानकारी पुलिस को दी जाए, जबकि लोग एक दम से किसी की बातों में न आए और सावधान रहे।

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here