दुबई।आईपीएल 2021 के 39वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने मुंबई इंडियंस को एकतरफा मुकाबले में 54 रनों से हराया। 166 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की पूरी टीम 111 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। आरसीबी की तरफ से हर्षल पटेल ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए आईपीएल 2021 की पहली हैट्रिक अपने नाम की।

उन्होंने हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड और राहुल चाहर को तीन गेंदों के अंदर आउट करके बैंगलोर की जीत पक्की की। इससे पहले टॉस हारकर बैटिंग करते हुए आरसीबी ने ग्लेन मैक्सवेल की 56 और कप्तान विराट कोहली की 51 रनों की शानदार पारी की बदौलत 6 विकेट गंवाकर 165 रन बनाए। मैक्सवेल ने गेंद से भी दो बड़े विकेट निकाले।

166 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई को कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक ने ताबड़तोड़ शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़े। डिकॉक 24 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद ईशान किशन (9) बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। कप्तान रोहित शर्मा 28 गेंदों में 43 रनों की बढ़िया पारी खेलने के बाद मैक्सवेल के जाल में फंस गए और देवदत्त पडिक्कल को कैच थमा बैठे। सूर्याकुमार यादव का यूएई लेग में फ्लॉप शो जारी रहा और वह सिर्फ 8 रन ही बना सके। क्रुणाल पांड्या को भी मैक्सवेल ने क्लीन बोल्ड करके चलता किया। इसके बाद पारी के 17वें ओवर में हर्षल पटेल ने पहली तीन गेंदों पर हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड और फिर राहुल चाहर को आउट करके अपनी हैट्रिक पूरी की और आरसीबी की जीत पर मुहर लगा दी।

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here