दुबई: दिल्ली कैपिटल्स ने शुक्रवार को दुबई में चेन्नई सुपर किंग्स को 44 मात देकर आईपीएल 2020 में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। वहीं महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके को लगातार दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा है। मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने पृथ्वी शॉ(64) की धमाकेदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में 3 विकेट पर 175 रन का स्कोर खड़ा किया था। जिसके जवाब में चेन्नई की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 131 रन बना सकी और लगातार दूसरा मुकाबला  गंवा दिया।  पृथ्वी मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने पृथ्वी शॉ के शानदार अर्धशतक(43 गेंद में 64 रन) के साथ रिषभ पंत(37*) और शिखर धवन(35) की शानदार पारियों की बदौलत पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 175 रन का स्कोर खड़ा किया था। चेन्नई के गेंदबाज दिल्ली के बल्लेबाजों को रोक पाने में नाकाम रहे।
अर्धशतक से चूके डुप्लेसी
सीजन के शुरुआती दो मैचों में अर्धशतक जड़ने वाले फॉफ डुप्लेसी 18वें ओवर की पहली गेंद पर रबाडा की गेंद पर विकेटकीपर रिषभ पंत के हाथों लपके गए। डुप्लेसी ने 35 गेंद में 43 रन की पारी खेली।
नॉर्टजे ने तोड़ी डुप्लेसी जाधव की साझेदारी
एनरिक नॉर्टजे ने केदार जाधव और फॉफ डुप्लेसी के बीच चौथे विकेट के लिए हुई साझेदारी को तोड़ दिया। नॉर्टजे ने जाधव को एलबीडब्ल्य कर दिया। जाधव ने 21 गेंद में 26 रन बनाए। डुप्लेसी और जाधव के बीच चौथे विकेट के लिए 39 गेंद में 54 रन की साझेदारी हुई।
वॉटसन बने अक्षर पटेल का शिकार
शेन वॉटसन का बल्ला एक बार फिर नहीं चला और वो 16 गेंद पर 14 रन की पारी खेलकर अक्षर पटेल की गेंद पर लपके गए। यह चेन्नई को लगा पहला झटका था। अपनी इस पारी के दौरान वॉटसन ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल में 1 हजार रन भी पूरे कर लिए। इसके बाद वो अक्षर पटेल की गेंद को पुल करने की कोशिश में बाउंड्री पर शेमरॉन हेटमायर के हाथों लपके गए। आईपीएल में अक्षर ने छठी बार वॉटसन को अपना शिकार बनाया। इसीलिए कप्तान पॉवर प्ले में अक्षर से गेंदबाजी कराने का जोखिम उठाया और ये निर्णय सही साबित हुआ। वॉटसन के आउट होने के बाद मुरली विजय मिडविकेट पर एनरिक नॉट्जे की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में रबाडा के हाथों लपके गए। इसके बाद बैटिंग करने आए ऋतुराज गायकवाड़ एक बार फिर नाकाम रहे और रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने 10 गेंद में 5 रन बनाए।

पंत और रिषभ के बीच अर्धशतकीय साझेदारी
लगातार दो विकेट गंवाने के बाद बल्लेबाजी करने आए रिषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए तीसरे विकेट के लिए 32 गेंद में अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की। दोनों बल्लेबाजों को जब मौका मिला उन्होंने बाउंड्री लगाने का मौका नहीं छोड़ा और 17.2 ओवर में 150 रन के आंकड़े के पार पहुंचा दिया। लेकिन 161 के स्कोर पर महेंद्र सिंह धोनी ने विकेट के पीछे शानदार कैच लपककर अय्यर को चलता कर दिया। अय्यर ने 22 गेंद में 26 रन का पारी खेली।

पृथ्वी शॉ ने जड़ा अर्धशतक, चावला ने दिए दोहरे झटके
पृथ्वी शॉ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शिखर धवन के साथ पहले 43 गेंद में अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की। इसके बाद उन्होंने 35 गेंद में आईपीएल में अपना पांचवां अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान उन्होंने 8 चौके जड़े। इसके बाद दूसरे छोर से शॉ का साथ दे रहे शिखर धवन पीयूष चावला की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। धवन ने पीयूष की गेंद पर रिवर्स स्वीप खेलने की कोशिश की लेकिन वो विकेट के सामने पाए गए और अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया। धवन ने 27 गेंद में 35 रन की पारी खेली। शॉ और धवन के बीच पहले विकेट के लिए 64 गेंद में 94 रन की साझेदारी हुई। शिखर के आउट होने के बाद पृथ्वी शॉ को भी अगले ओवर में चावला ने पवेलियन वापस भेज दिया। शॉ ने 43 गेंद पर 64 रन की पारी खेली। धोनी की चपलता का उनके विकेट में अहम योगदान रहा।

FacebookTwitterLinkedInEmailPinterest

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here