• 13 अक्टूबर से डेनमार्क ओपन के साथ बहाल हो रहे अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन में पूरे दमखम के साथ खेलने का इंतजार
  • विश्व रैंकिंग में 32वें स्थान पर पहुंचगए गए थे लेकिन फिर महामारी के कारण मार्च में खेल गतिविधियां रूक गयी थी
Other sports News : लक्ष्य सेन बोले, पूरी तरह से फिट हूं, डेनमार्क ओपन में  दमखम से खेलूंगा - indian badminton player lakshya sen says he is fit now  waiting to play

नई दिल्ली : भारत के उभरते हुए बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन के लिए कोविड-19 महामारी के व्यवधान के कारण लय खोना निराशाजनक रहा है लेकिन वह 13 अक्टूबर से डेनमार्क ओपन के साथ बहाल हो रहे अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन में पूरे दमखम के साथ खेलने का इंतजार कर रहे है। इस 19 साल के खिलाड़ी के लिए 2019 शानदार रहा था जब उन्होंने बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर 100 के दो खिताब सहित पांच टूर्नामेंटों में जीत का परचम लहराया था।

इस शानदार प्रदर्शन से वह विश्व रैंकिंग में 32वें स्थान पर पहुंच गये थे लेकिन फिर महामारी के कारण मार्च में खेल गतिविधियां रूक गयी थी। विश्व रैंकिंग में 27वें स्थान पर पहुंच चुके लक्ष्य ने कहा यह निराशाजनक रहा क्योंकि वायरस के कारण कोई टूर्नामेंट नहीं हो रहा था। यह हालांकि सभी के लिए एक जैसा है। अब डेनमार्क ओपन हो रहा है ऐसे में मुझे उम्मीद है कि हमें खेलने को मिलेगा।

उत्तराखंड के इस खिलाड़ी ने बैडमिंटन एशिया टीम चैम्पियनशिप में एशियाई खेलों के स्वर्ण पदकघारी जोनाथन क्रिस्टी को भी हराया था और उन्होंने ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप में पूर्व विश्व चैम्पियन विक्टर एक्सलसेन को कड़ी टक्कर दी थी। लक्ष्य सात महीने बाद डेनमार्क ओपन से वापसी के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे। उन्होंने कहा कि मुझे खेल के लिए सामान्य होने में दो सप्ताह लग गये। अब मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने और जो भी होगा उसका सामना करने के लिए तैयार हूं। यह सभी के लिए पहली प्रतियोगिता है, इसलिए मैं कुछ भी उम्मीद नहीं कर सकता हूं।

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here