रामपुर कैमूर। कैमूर जिले के करमचट थाना क्षेत्र के नवाडीह गांव में बुधवार को भूमि विवाद में एक महिला के घर में दो बेटियों के रहने के बाद भी ताला लगाने का मामला सामने आया है। इस मामले में महिला ने करमचट थाने में पहुंचकर भूमि विवाद के मामले को सुलझाने और ताला खुलवाने की गुहार लगाई गई है। मिली जानकारी के मुताबिक नावाडीह गांव के संतोष राय की पत्नी संगीता देवी द्वारा अपने ससुर सरयू राय,पति संतोष राय, देवर ओमप्रकाश राय के खिलाफ आरोप लगाया है कि भूमि विवाद को लेकर उनके द्वारा उनके घर के मुख्य दरवाजे पर ताला चढ़ा दिया गया है।

जब वह घर पर नहीं थी और खेत पर गई थी तो इसी दौरान घर में दो बेटियों के रहने के बाद भी घर के आगे के मुख्य दरवाजे पर ताला लगा दिया गया है। वह और उनके दो बेटे घर के बाहर है। बताया जाता है कि संगीता देवी एवं ससुर, पति,देवर से 15 कट्ठा जमीन का मामला है। पिछले साल करमचट थाने पर समझौता हुआ था कि 15 कट्ठा जमीन संगीता देवी को दिया जाता है। लेकिन इस साल उस 15 कट्ठा जमीन को ससुर, देवर द्वारा नहीं दिया जा रहा है। पीड़ित महिला संगीता देवी ने ससुर,देवर पर आरोप लगाते हुए बताया कि वह जब बुधवार की दोपहर में घर पर नहीं थी और खेत पर गई थी तो उनके घर के मुख्य दरवाजे पर ताला लगा दिए जाने से उनकी दो बेटी घर के अंदर ही है। वह बहुत परेशान है। घर के बाहर वह और उनके साथ दो बेटे हैं।

अगर शाम तक घर का ताला नहीं खुलता है तो हम लोगों को मजबूरन घर के बाहर रहना पड़ेगा। 15 कट्ठा जमीन को लेकर विवाद है। मामला का समझौता 1 साल पहले इसी थाने में सुलझाया गया था। उसमें मुझे 15 कट्ठा जमीन मिला था लेकिन अब ससुर द्वारा उस 15 कट्ठा जमीन को देने से इनकार किया जा रहा है। इसके लिए मैं थाने में आवेदन देने के लिए आयी थी दोपहर में तो यहां आवेदन नहीं लिया गया। जिसके बाद मैं भभुआ महिला थाने में गई थी।

वहां भी आवेदन नहीं लिया गया। जिसके बाद भी वापस करमचट थाने पर आई हूं। मुझे प्राथमिकी दर्ज कराना है। वह इस मामले में आरोप लगाने वाले ससुर सरयु राय से पूछे जाने पर बताया कि हम लोगों ने उसके घर पर ताला नहीं लगाया है। कोई दूसरा लगाया होगा। हां भूमि विवाद का मामला है।

वही इस संबंध में करमचट थानाध्यक्ष दिवाकर प्रसाद से पूछे जाने पर बताया कि आपसी भूमि विवाद का मामला है। महिला द्वारा कोई आवेदन अभी नहीं दिया गया है। वही घर पर लगाए ताला को खुलवाए जाने के सवाल पर कहा कि शाम को पुलिस को भेजकर महिला के घर पर लगाएगा ताला को खुलवा दिया जाएगा। आवेदन के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here