दुबई: आईपीएल 2020 में मंगलवार को खेले गए मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट मात देकर अपनी प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाओं को बरकरार रखा है। जीत के लिए मिले 165 रन के लक्ष्य को पंजाब ने निकोलस पूरन(53) और ग्लैन मैक्सवेल(33) की पारियों की बदौलत 19 ओवर में  हासिल कर लिया। अंत में दीपक हुड्डा 15 और जिमी नीशम 10 रन बनाकर नाबाद रहे। नीशम ने पंजाब के लिए विजयी छक्का जड़ा। दिल्ली कैपिटल्स की टीम 165 रन के लक्ष्य का बचाव करने में नाकाम रही। इसी के साथ ही शिखर धवन के शतक पर पानी फिर गया। 

शिखर धवन के लगातार दूसरे शतक की बदौलत मंगलवार किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 164/5रन का स्कोर खड़ा किया था। धवन 61 गेंद में 106 रन बनाकर नाबाद रहे। धवन ने 57 गेंद में अपना शतक पूरा किया और अपनी इस पारी में उन्होंने 12 चौके और 3 छक्के जड़े। वो आईपीएल इतिहास में लगातार दो मैच में शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी भी बने।  

Shreyas Iyer KL Rahul

निकोलस पूरन (साभार IPL/BCCI)

ऐसा रहा दिल्ली की पारी का हाल
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरुआत एक बार खराब रही। पृथ्वी शॉ एक बार फिर फॉर्म हासिल करने में नाकाम रहे और चौथे ओवर नें 7(11) रन बनाकर जिमी नीशम की गेंद पर मैक्सवेल के हाथों लपके गए। इसके बाद धवन का साथ देने आए कप्तान श्रेयस अय्यर भी पिच पर ज्यादा देर नहीं टिक सके और 14 रन बनाकर मुरुगन अश्विन की गेंद पर विकेट के पीछे केएल राहुल के हाथों लपके गए। अय्यर के आउट होने के बाद धवन का साथ देने आए रिषभ पंत भी कोई बड़ा कारनामा नहीं कर सके और 20 गेंद पर 14 रन की पारी खेलकर मैक्सवेल की गेंद पर लपके गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मार्कस स्टोइनिस भी केवल 9 रन बना सके। 

एक छोर थामे रहे धवन 
एक छोर से लगातार विकेट गिरते रहे लेकिन इसका फॉर्म में चल रहे धवन पर कोई असर नहीं पड़ा। उन्होंने पहले तो 28 गेंद पर आठ चौके और एक छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद और तेजी से बल्लेबाजी करते रहे। दूसरे छोर से धवन को साथ नहीं मिला लेकिन उन्होंने पंजाब के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए पारी के 19 वें ओवर में गेंद पर आईपीएल 2020 में लगातार दूसरा शतक पूरा कर लिया। इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 3 छक्के जड़े। पारी की आखिरी गेंद पर शिमरान हेटमायर शमी की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने 6 गेंद में 10 रन बनाए।  

दिल्ली ने किया टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला
आईपीएल 2020 में अपने धमाकेदार प्रदर्शन के बल पर पहले पायदान पर काबिज दिल्ली कैपिटल्स की आज मुंबई इंडियन्स के खिलाफ अपने पिछले मुकाबले में डबल सुपर ओवर में जीत हासिल करने वाली किंग्स इलेवन पंजाब से भिड़ रही है। दिल्ली की टीम अगर आज जीत हासिल कर लेती है तो वो प्लेऑफ में जगह बनाने वाली पहली टीम बन जाएगी। वहीं हार के साथ ही किंग्स इलेवन पंजाब के लिए मुश्किलें बढ़ जाएंगी। 

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here