नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) के दौरान मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को लगी चोट अब टीम इंडिया को भारी पड़ेगी। सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन समिति ने आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टेस्ट, टी20 और वनडे टीमों का ऐलान किया लेकिन तीनों ही टीमों में रोहित शर्मा का नाम मौजूद नहीं था। यानी साफ है कि रोहित शर्मा की चोट काफी गंभीर है। हालांकि जब तक टीम का ऐलान हुआ था, उस समय तक मुंबई इंडियंस की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई।

कुछ ही दिन पहले चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ मैच से पहले मुंबई इंडिंयस ने एक बयान जारी किया था जिसमें कहा गया था कि, ‘मुंबई इंडियंस के पिछले मैच के दौरान रोहित शर्मा के बायें पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। रोहित ने पिछले चार दिनों में अच्छी प्रगति की है और प्रबंधन बीसीसीआई से सलाह के बाद उबरने की प्रक्रिया पर नजर रखने के लिये एक-एक दिन की पूरी जानकारी ले रहा है।’

क्या खेल पाएंगे आईपीएल?

अब सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के बाकी बचे मैचों में खेल पाएंगे या नहीं? उनके टीम से बाहर होने का असर टीम पर पड़ेगा इसमें कोई दो राय नहीं है। उनकी गैरमौजूदगी में कीरोन पोलार्ड टीम के कार्यवाहक कप्तान हैं।

केएल राहुल को प्रमोशन

रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद केएल राहुल का प्रमोशन हो गया है। दरअसल, राहुल को सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज के लिए भारतीय टीम का उप-कप्तान नियुक्त कर लिया गया है।

भारतीय वनडे टीम (India vs Australia ODI series)

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल (विकेटकीपर, उप-कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, मयंक अग्रवाल, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर।

भारतीय टी20 टीम (India vs Australia T20I series)

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल (विकेटकीपर, उप-कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, वरुण चक्रवर्ती, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे और हार्दिक पांड्या।

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here