आबू धाबी: चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। दोनों टीमों का यह अंतिम लीग मैच था और ‘धोनी ब्रिगेड’ ने जीत के साथ टूर्नामेंट से विदाई ली। चेन्नई मौजूदा सीजन से बाहर होने वाली पहली टीम थी। वहीं, पंजाब की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें अब पूर तरह किस्मत के भरोसे हैं। आबू धाबी के शेख जाएद क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में पंजाब ने चेन्नई के सामने 154 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में चेन्नई की टीम ने 18.4 ओवर में 1 विकेट गंवाकर आसानी से जीत हासिल कर ली। सीएसके के लिए ऋतुराज गायकवाड़ (नाबाद 62) ने एक बार फिर बेहतरीन बल्लेबाजी की। उनकी यह लगातार तीसरी अर्धशतकीय पारी है। पंबाजी की तरफ से एकमात्र विकेट क्रिस जॉर्डन ने चटकाया।

गायकवाड़-डुप्लेसिस ने जोड़े 82 रन

लक्ष्य का पीछा करते हुए सीएसके ने शानदार शुरुआत की। पारी का आगाज करने आए ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डुप्लेसिस ने पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़े। इस साझेदारी को क्रिस जॉर्डन ने 10वें ओवर की पांचवीं गेंद पर तोड़ा। उन्होंने डुप्लेसिस को विकेट के पीछे केएल राहुल के हाथों लपकवाया। उन्होंने 34 गेंदों में 48 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 2 छक्के लगाए। डुप्लेसिस के जाने के बाद गायकवाड़ और अंबाती रायुडू ने मोर्चा संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 72 रन की अटूट पार्टनरशिप की और टीम को जिताकर लौटे। गायकवाड़ ने 49 गेंदों में 6 चौकों और 1 छक्के के दम पर नाबाद 62 रन बनाए जबकि रायुडू ने 30 गेंदों में 2 चौकों की मदद से नाबाद 30 रन की पारी खेली।

पंजाब ने अच्छा आगाज किया

पंजाब ने अच्छा आगाज किया। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने पहले विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी की। हालांकि, दोनों ही खिलाड़ी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। पंजाब को पहला झटका मंयक के तौर लगा। वह छठे ओवर में लुंगी एनगिडी की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने 15 गेंदों में 4 चौकों के जरिए 26 रन बनाए। इसके बाद टीम ने 14 रन जोड़े और फिर राहुल भी पवेलियन लौटे गए। उन्हें एनगिडी ने नौवें ओवर में बोल्ड किया। उन्होंने 27 गेंदों में 29 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 3 चौके और 1 छक्का मारा।

गेल का बल्ला भी खामोश रहा

टीम को तीसरा झटका निकोलस पूरन के रूप में लगा। वह 6 गेंदों में सिर्फ 2 रन ही बना सके। उन्हें शार्दुल ठाकुर ने 11वें ओवर में अपना शिकार बनाया। वह विकेट के पीछे एमएस धोनी के हाथों लपके गए। पिछले मैच में 99 रन की पारी खेलने वाले क्रिस गेल से पंजाब को काफी उम्मीदें थी लेकिन वह भी सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे। उन्होंने 19 गेंदों में महज 12 रन बनाए। उन्हें इमरान ताहिर ने 12वें ओवर में एलबीडबल्यू किया। उनका विकेट 72 के कुल स्कोर पर गिरा। यहां से मंदीप सिंह और दीपक हुड्डा ने पारी को संभालने की कोशिश की। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 36 रन की पार्टनरशिप की। 

दीपक ने खेली शानदार पारी

यह साझेदारी खतरनाक होती, उससे पहले रवींद्र जडेजा ने मंदीप को पवेलियन चलता कर दिया। वह 17वें ओवर में बोल्ड हो गए। उन्होंने 15 गेंदों मे 14 रन बनाए। उन्होंने एक चौका मारा। पंजाब की तरफ से आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज जिम्मी नीशम रहे। उन्हें एनगिडी ने 18वें ओवर में ऋतुराज गायकवाड़ के हाथों कैच आउट कराया। उन्होंने 3 गेंदों में 2 रन बनाए। उनका विकेट 113 के कुल स्कोर पर गिरा। इसके बाद हुड्डा ने क्रिस जॉर्डन के साथ सातवें विकेट लिए 39 रन की अविजित साझेदारी की। हुड्डा 30 गेंदों में 3 चौकों और 4 छक्कों की बदौलत 62 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं जॉर्डन ने 5 गेंदों में नाबाद 4 रन बनाए।

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here