@ शनिवार को मेलबर्न में अभ्यास के दौरान लगी केएल राहुल को चोट

@ बीसीसीआई ने मंगलवार को आधिकारिक तौर पर जारी किया उनके सीरीज से बाहर होने के बारे में बयान

@ राहुल की जगह अब तक नहीं किया गया है किसी अन्य खिलाड़ी को टीम में वापस लाने का फैसला

मेलबर्न: सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले सीरीज के तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को एक और झटका लगा है। विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल सीरीज के बाकी बचे दो मैचों से चोट के कारण बाहर हो गए हैं। ये चोट उन्हें शनिवार को भारतीय टीम के अभ्यास सत्र के दौरान लगी थी। 

बीसीसीआई ने इस बात की आधिकारिक घोषणा करते हुए जारी प्रेस रिलीज में कहा, शनिवार को अभ्यास के दौरान केएल राहुल की बांई कलाई में चोट लगी थी। ऐसे में वो बॉर्डर गावस्कर सीरीज के बाकी बचे दो टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। उनकी चोट को ठीक होने में तकरीबन तीन सप्ताह का समय लगेगा। वो भारत लौटकर एनसीए बेंगलोर में अपनी चोट से उबरेंगे और रीहैब से गुजरेंगे। 

रोहित शर्मा सहित भारतीय टीम के पांच खिलाड़ियों के प्रोटोकॉल उल्लंघन के विवाद के बीच राहुल का बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है। राहुल ओपनर के साथ-साथ विकेटकीपर के रूप में भी बैकअप खिलाड़ी थे। ऐसे में उनके बाहर होने के बाद भारतीय टीम को संभलकर खेलना होगा। राहुल से पहले मोहम्मद शमी चोटिल होकर स्वदेश लौट चुके हैं। राहुल ऑस्ट्रेलिया दौरे से चोटिल होकर स्वदेश लौटने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। 

पहले दो टेस्ट में नहीं मिला मौका
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम को उपकप्तान बनाए गए केएल राहुल को टेस्ट सीरीज में अब तक खेले गए दो टेस्ट मैच में मौका नहीं मिला। पहले टेस्ट के बाद माना जा रहा था कि विराट की जगह उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है लेकिन टीम मैनेजमेंट ने रवींद्र जडेजा को खिलाने का फैसला किया। वहीं ओपनिंग में पृथ्वी शॉ की जगह शुभमन गिल ने हासिल कर ली। ऐसे में राहुल अबतक अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे और वहीं से उन्हें घर वापस लौटना पड़ रहा है। 

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here