नई दिल्ली।सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में प्रियम गर्ग (Priyam Garg) उत्तर प्रदेश टीम की कप्तानी करेंगे. 20 साल के इस खिलाड़ी के नेतृत्व में यूपी की टीम बाकी टीमों से लोहा लेगी. गर्ग साल 2020 में अंडर 19 वर्ल्ड कप खेलने वाली भारतीय टीम के कप्तान थे. हालांकि उस समय भारत फाइनल में हार गया था. लेकिन यूपी के चयनकर्ताओं ने इस युवा क्रिकेटर में काफी भरोसा दिखाया है.

सुरेश रैना (Suresh Raina), कर्ण शर्मा और भुवनेश्वर कुमार जैसे इंटरनेशनल खिलाड़ी गर्ग की कप्तानी में खेलेंगे. दिलचस्प बात है कि जब रैना ने भारत के लिए डेब्यू किया था तब गर्ग महज पांच साल के थे. ऐसे में गर्ग के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी होगी.

उन्हें खुद को एक लीडर के साबित करना होगा और सीनियर्स को भी साथ लेकर चलना होगा.

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में यूपी का पहला मैच अलूर में पंजाब से 10 जनवरी को होगा. आगे उसे कर्नाटक, जम्मू कश्मीर, रेलवे और त्रिपुरा जैसी टीमों से खेलना होगा. प्रियम गर्ग ने अभी तक अपने खेल से प्रभावित किया है. उन्होंने 2018-19 में यूपी के लिए फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था. इसमें आठ रणजी ट्रॉफी मैचों में उन्होंने 814 रन बनाए थे. उन्होंने एक दोहरे शतक सहित कुल दो शतक लगाए थे.

सनराइजर्स ने 1.9 करोड़ रुपये में खरीदा था

इसके अलावा आईपीएल में भी गर्ग ने खुद को साबित किया है. आईपीएल 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए उन्होंने 14 मैच में 133 रन बनाए थे. इस दौरान चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ एक मैच में उन्होंने अर्धशतक लगाया था और अपनी टीम को विजेता बनाया था. गर्ग ने अपनी फील्डिंग से भी सभी को प्रभावित किया था. आईपीएल में वे मिडिल ऑर्डर में खेले थे. उन्हें खरीदने के लिए नीलामी के दौरान सनराइजर्स और किंग्स इलेवन पंजाब में काफी मुकाबला हुआ. आखिरकार हैदराबाद ने 1.9 करोड़ रुपये में गर्ग को खरीदा था.

उत्तर प्रदेश की टीम इस प्रकार है-

प्रियम गर्ग (कप्तान), कर्ण शर्मा (उपकप्तान), सुरेश रैना, रिंकू सिंह, माधव कौशिक, समर्थ सिंह, शुभम चौबे, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर्यन जुयाल (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, अंकित राजपूत, मोहसिन खान, शिवम मावी, शिवा सिंह और शानु सैनी.

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here