कोलंबो। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे अपने नाम कर लिया। पहले मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज  करने वाली भारतीय टीम ने श्रीलंका को दूसरे वनडे में 3 विकेट से शिकस्त दी। इसी जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज पर कब्जा कर लिया है। श्रीलंकां ने दूसरे मुकाबले में 276 रन का लक्ष्य रखा, जिसे बारत ने 7 विकेट गंवाकर 49.1 ओवर में हासिल कर लिया।

निचले क्रम के बल्लेबाज दीपक चाहर ने भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाए और टीम को जिताने में बेहद अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 82 गेंदों में 7 चौकों औऱ 1 छक्के की बदौलत नाबाद 69 रन की पारी खेली।

चाहर ने भुवनेश्वर कुमार के साथ आठवें विकेट के लिए 84 रन की अटूट साझेदारी की। भुवेश्वर ने 28 गेंदों में 2 चौकों के जरिए नाबाद 28 रन बनाए। एक समय भारतीय टीम 193 के कुल स्कोर पर 7 विकेट गंवाकर जूझ रही थी, लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों ने आखिरी तक उम्मीद नहीं छोड़ी। इनके अलावा सूर्यकुमार यादव (53), मनीष पांडे (37), क्रुणाल पांड्या (35), शिखर धवन (29), पृथ्वी शॉ (13), हार्दिक पांड्या (0) और इशान किशन ने एक रन बनाया। श्रीलंका के लिए वनिन्दु हसरंगा ने तीन जबकि कसुन रजिता, लक्षण संदाकन और दासुन शनाका ने एक-एक विकेट चटकाया। भारत का एख बल्लेबाज रन आउट होकर पवेलियन लौटा।

इससे पहले श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 269 रन बनाए। मेजबान टीम के लिए चरित असलंका (65) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उनके अलावा अविष्का फर्नांडो (50), मिनोड भानुका (36), धनंजय डिसिल्वा (32), कप्तान दासुन शनाका (16),  वनिन्दु हसरंगा (8), भानुका राजपक्षे (0), लक्षण संदाकन (0) और दुष्मंथा चमीरा ने 2 रन का योगदान दिया।  वहीं, चमिका करुणारत्ने 33 गेंदों में 5 चौकों के जरिए 44 रन बनाकर नाबाद रहे। कसुन रचिता ने नाबाद एक रन बनाया। भारत की ओर से युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार ने तीन-तीन जबकि दीपक चहर ने दो विकेट झटका। श्रीलंका का एक खिलाड़ी रन आउट हुआ

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here