एण्डटीवी के ‘घर एक मंदिर- कृपा अग्रसेन महाराज की’ में मनीष अग्रवाल का किरदार अदा करेंगे विशाल नायक
थिएटर, फिल्मों और टेलीविजन में काम कर चुके चर्चित अभिनेता विशाल नायक अब एण्डटीवी के नये फिक्शन शो ‘घर एक मंदिर- कृपा अग्रसेन महाराज की’ में नजर आयेंगे। वह मनीष अग्रवाल की भूमिका निभायेंगे, जो कुन्दन अग्रवाल का बड़ा बेटा है। कुन्दन अग्रवाल की अग्रवाल एंड संस नाम से पुश्तैनी गहनों की दुकान है। ज़ी स्टूडियोज द्वारा निर्मित यह एक अनूठा सोशल-ड्रामा है, जिसे पहली बार भारतीय टेलीविजन पर दिखाया जा रहा है। यह शो महान राजा अग्रसेन महाराज पर आधारित है। अग्रसेन महाराज व्यापारियों के अग्रवाल समुदाय के संस्थापक थे और उन्होंने अपने सिद्धांतों एवं ज्ञान के जरिये समुदाय को फलने-फूलने में मदद की।
मनोरंजन उद्योग में लगभग एक दशक बिताने वाले विशाल नायक का फिल्म तथा टेलीविजन में सफर काफी बेहतरीन रहा है। उन्होंने थिएटर को एक्सप्लोर करने में भी अच्छा-खासा समय बिताया है और वे कई टीवी विज्ञापनों का चेहरा रहे हैं। अपने किरदार और शो के बारे में, मनीष अग्रवाल की भूमिका निभा रहे विशाल नायक ने कहा, ‘‘यह महान राजा अग्रसेन महाराज के मुख्य सिद्धांतों पर आधारित एक सोशल-ड्रामा है, जिसे पहली बार भारतीय टेलीविजन पर दिखाया जाएगा। इस अनोखे स्टोरी काॅन्सेप्ट ने ही मुझे कौतूहल से भर दिया और मुझे इस शो का हिस्सा बनने के लिए प्रेरित किया। मैं अग्रवाल परिवार के बड़े बेटे मनीष अग्रवाल का रोल करूंगा, जो कुन्दन अग्रवाल के बिजनेस के अच्छे भविष्य के लिये उनकी सबसे बड़ी उम्मीद है। मनीष एक अच्छा पढ़ा-लिखा, महत्वाकांक्षी और आधुनिक युग का व्यक्ति है, जो फैमिली बिजनेस से बाहर निकलकर काॅर्पोरेट जाॅब करना चाहता है। वह एक फैमिली मैन है और अपने पिता के बिजनेस का पूरा सम्मान करता है लेकिन उसके दिल में कहीं न कहीं यह भावना छिपी है कि उसे खुद अपना नाम कमाना चाहिये और सम्मान पाना चाहिये, जिसके लिये एक अच्छी नौकरी जरूरी होगी। लेकिन उसके पिता कभी उसके सपनों और आकांक्षाओं को समझने की कोशिश भी नहीं करते हैं और इस कारण मनीष अपने परिवार से बगावत कर देता है। मनीष का भाई मिरगी का मरीज है, मनीष के कंधों पर अपने परिवार की जिम्मेदारियाँ हैं, लेकिन फिर भी वह अपने सपनों को टूटने नहीं देता है और यह बात उसे एक रिलेट करने लायक किरदार बनाती है।’’ इस बारे में आगे समझाते हुए, विशाल ने कहा, ‘‘मैं दो सोशल ड्रामा में काम कर चुका हूँ। लेकिन बतौर एक्टर, इस शो ने मुझे उत्साहित किया है। इसका कथानक अग्रसेन महाराज के सिद्धांतों और दर्शन पर आधारित है और व्यवहारिक दुनिया में उनकी आधुनिक समझ देता है। और इनका मिलना इस शो को दर्शकों के लिये प्रेरक और जरूर देखने लायक बनाता है। मुझे एक नये सफर का इंतजार है, जिसके रास्ते में नये अनुभव मिलेंगे।’’
विशाल नायक को मनीष अग्रवाल के रूप में देखिये, एण्ड टीवी के आगामी शो ‘घर एक मंदिर-कृपा अग्रसेन महाराज की‘ में 10 अगस्त से, हर सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे।

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here