उत्तर प्रदेश के उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के लिए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया है। साक्षी महाराज ने अखिलेश यादव के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी है, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा था कि योगी को कम्प्यूटर चलाना नहीं आता, ठोकना आता है। इस पर बीजेपी सांसद ने कहा, “अखिलेश यादव को समझा दो कि योगी को ठोकना आता है तो थोड़ा बच कर रहें, कहीं तुम्हारा नंबर न आ जाए।” 

साक्षी महाराज ने आगे कहा कि द्रुष्टों, आतंकियों को क्या ठोका नहीं जाएगा। साक्षी महाराज के हिसाब से चलें तो फिर क़ानून, पुलिस व्यवस्था और अदालतों पर पैसा ख़र्च करने की क्या ज़रूरत है। किसी को भी द्रुष्ट बताकर उसे ठोका जा सकता है।

संवैधानिक मुल्क़ में देश की संसद में बैठा एक शख़्स जो देश में सरकार चला रही पार्टी का सांसद है, वह इस बात को बेख़ौफ़ होकर सैकड़ों लोगों और कैमरे के सामने कह रहा है। ऐसा शख़्स निश्चित रूप से न्याय या क़ानून व्यवस्था को अपने पैरों की जूती के बराबर ही समझता होगा।

जिस कार्यक्रम में उन्होंने यह बात कही, उसमें योगी सरकार के मंत्री मोती सिंह भी मौजूद थे।

एसपी ने दिया जवाब

साक्षी महाराज के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए एसपी के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने कहा कि बीजेपी सांसद का बयान अमर्यादित है और 2022 में उत्तर प्रदेश की जनता वोट के जरिये बीजेपी को ऐसा तमामा मारेगी कि उसे सालों तक इसकी गूंज याद रहेगी।

और आएंगे ऐसे बयान?

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने में कुछ ही महीने का वक़्त बचा है और उससे पहले इस तरह के बयानों की बाढ़ आने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। जैसे उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने कुछ दिन पहले जाने-माने शायर मुनव्वर राणा को लेकर विवादित बयान दिया था।

शुक्ला ने कहा था कि 1947 में जो मुसलमान इस साज़िश के तहत भारत में रुके थे कि भारत को फिर से बांटेंगे और इसके टुकड़े करेंगे, उन्हीं में से मुनव्वर राणा भी एक हैं। शुक्ला ने आगे कहा था कि मुनव्वर राणा और उनके परिवार के बयानों को हम जानते हैं और निश्चित रूप से वे लोग एनकाउंटर में मारे जाएंगे, जो भारतीयों के ख़िलाफ़ खड़े होंगे, चाहे फिर वे कोई भी हों।

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here