नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का बल्ला इन दिनों उस रंग में नजर नहीं आ रहा है जिसके लिए उन्हें पूरी दुनिया में जाना जाता है। विराट कोहली के फॉर्म का असर उनकी रैंकिंग पर भी पड़ रहा है। आईसीसी की बल्लेबाजों की रैंकिंग में वो फिसलकर पांचवें स्थान पर आ गए हैं।

ऐसे में उनके बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने उनके रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंचने को चौंकाने वाली खबर बताते हुए कहा है कि वो इस बारे में विराट से जल्दी ही बात करेंगे। टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैच हो चुके हैं जिसमें विराट कोई धमाल नहीं मचा सके। सीरीज के पहले टेस्ट में वो पहली पारी में खाता भी नहीं खोल सके और दूसरी पारी में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। इसके बाद लॉर्ड्स में खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्ट में 42 और 20 रन की पारी खेल सके।

लॉर्ड्स टेस्ट के बाद जारी रैंकिंग में विराट कोहली 776 अंक के साथ पांचवें पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं जो रूट को लॉर्ड्स में 180 रन की शतकीय पारी खेलने का फायदा हुआ है और वो 893 अंक के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। पहले पायदान पर काबिज केन विलियमसन के 901 अंक हैं। रूट और उनके बीच के अंक का अंतर लगातार घटता जा रहा है।

सोचा नहीं था टॉप फोर से बाहर होंगे विराट 
राजकुमार शर्मा ने विराट के टॉप फोर से बाहर होने के बाद कहा, यह चौंकाने वाली बात है। उन्हें इस बात की आशा तो थी कि रूट की रैंकिंग में सुधार होगा लेकिन विराट टॉप चार खिलाड़ियों से बाहर हो जाएंगे इसकी उन्हीं कतई उम्मीद नहीं थी।

रैकिंग में सुधार पर निश्चित तौर पर होगी विराट नजर 
शर्मा ने आगे कहा, विराट कोहली को चुनौतियां हमेशा से पसंद हैं। निश्चित तौर पर आने वाले मैचों में शानदार प्रदर्शन करके वो रैंकिंग में रूट को पीछे छोड़ने के बारे में सोच रहे होंगे। मुझे नहीं लगता है कि विराट को किसी तरह के प्रोत्साहन की जरूरत है क्योंकि वो हमेशा उत्साहित रहते हैं। पिछले मैच के बाद जब मैंने उनसे बात की थी तो वो खुश थे कि उनकी टीम को जीत मिली है। अपने रनों को लेकर उन्हें किसी तरह की चिंता नहीं थी। ऐसे एटीट्यू़ड वाले व्यक्ति की चिंता नहीं करनी चाहिए। शतक उनसे ज्यादा दूर नहीं है।

2019 के बाद नहीं निकला है बल्ले से टेस्ट शतक
विराट कोहली के बल्ले से साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ इडेन गार्डन्स के बाद शतक नहीं निकला है। वो खुद भी शतकों के सूखे को खत्म करने की फिराक में हैं लेकिन वो इस बाधा को पार नहीं पा रहे हैं। 25 अगस्त से सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच लीड्स में खेला जाना है जहां की बैटिंग के लिए मुफीद पिच पर विराट के बल्ले की धमक दिखाई दे सकती है।

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here