मुंबई। हिंदी सिनेमा  की कभी नामी कंपनी रही ईरॉस इंटरनेशनल  की हॉलीवुड कंपनी एसटीएक्स के साथ हुई साझेदारी के बाद इसके नए ब्रांड एसटीएक्स  फिल्म्स की रोशनी दुनिया भर में फैलाने का बीड़ा हीरोइन नंबर वन दीपिका पादुकोण ने उठाया है।

एसटीएक्स फिल्म्स के साथ बनने जा रही दीपिका की इस फिल्म को भले उनकी हॉलीवुड में वापसी कहा जा रहा हो, लेकिन तकनीकी रूप से ये कंपनी मुंबई की ही फिल्म कंपनी ईरॉस इंटरनेशनल का विस्तार है। एसटीएक्स फिल्म्स की इस बारे में दीपिका की प्रोडक्शन कंपनी से काफी अरसे से बातचीत चलती रही है और अब कहा जा रहा है कि दोनों कंपनियों के बीच इस बारे में करार हो चुका है। दीपिका ने पिछले साल फिल्म ‘छपाक’ से फिल्म निर्माण में कदम रखा था। फिल्म की रिलीज से ठीक पहले दीपिका के जेएनयू में धरना दे रहे छात्रों के समर्थन में पहुंचने के चलते फिल्म का सामूहिक बहिष्कार के एलान भी किया गया था।

दीपिका इसके बाद से खुद को विवादों से दूर रखने की कोशिश ही करती रही हैं। अयान मुखर्जी की सिद्धांत चतुर्वेदी  और अनन्या पांडे   के साथ बन रही उनकी फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी हैं। अपने पति रणवीर सिंह   की फिल्म ‘83’ की शूटिंग भी वह पूरी कर चुकी है। शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘पठान’ की शूटिंग के लिए जल्द ही वह विदेश जानी वाली हैं। इन फिल्मों के अलावा वह हॉलीवुड फिल्म ‘इंटर्न’ का रीमेक अमिताभ बच्चन  के साथ करने वाली हैं और उनकी एक फिल्म साउथ के सुपरस्टार प्रभास के साथ भी प्रस्तावित है। ऋतिक रोशन स्टारर निर्देशक सिद्धार्थ आनंद की फिल्म ‘फाइटर’ के भी अगले साल तक शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही हैं।

एसटीएक्स फिल्म्स के साथ अपनी नई साझेदारी के बारे में दीपिका कहती हैं, ‘का प्रोडक्शंस की स्थापना ऐसी मनोरंजन सामग्री के विकास और निर्माण के लक्ष्य के साथ की गई थी जो सार्थक हो और जिसमें वैश्विक दर्शकों की रुचि रहे। एसटीएक्स फिल्म्स और टेम्पल हिल प्रोडक्शंस के साथ इस भागीदारी को लेकर मैं रोमांचित हूं। ये दोनों कंपनियां का प्रोडक्शंस की इच्छाओं और सृजनशील दृष्टिकोण को भी साझा करती हैं। इस भागीदारी से उम्मीद है कि हम कुछ असरकारी और गतिशील अंतरसांस्कृतिक कहानियां दुनिया के सामने लाने में कामयाब रहेंगे।’

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here