Home इंडिया/ वर्ल्ड जम्मू-कश्मीर : पुलवामा से हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी गिरफ्तार, हथियार और गोला-बारूद...

जम्मू-कश्मीर : पुलवामा से हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी गिरफ्तार, हथियार और गोला-बारूद भी बरामद

0
55

पुलवामा । जम्मू-कश्मीर  के पुलवामा जिले  के खिरयु इलाके से सुरक्षाबलों ने गुरुवार को एक आतंकी  को गिरफ्तार किया है। उसके पास से हथियार एवं गोला-बारूद भी बरामद किया गया है। गिरफ्तार आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन  से जुड़ा हुआ है।

पुलिस के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार आतंकी की पहचान शाहिद अहमद खांडे पुत्र अब्दुल राशिद खांडे निवासी मंडकपाल खरयु के रूप में की गई है। गुरुवार को अवंतीपोरा पुलिस को अपने गुप्त सूत्रों से अवंतीपोरा के एंड्रोसा खरयू क्षेत्र में आतंकियों की मौजूदगी की पुख्ता सूचना प्राप्त हुई थी। इसके आधार पर अवंतीपोरा पुलिस, सेना की 50 आरआर और सीआरपीएफ की 185वीं बटालियन के एक संयुक्त दल ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने इलाके में लगे बाग में एक आतंकी को संदिग्ध गतिविधि करते देखा। सुरक्षाबलों को देखते ही आतंकी ने मौके से भागने का प्रयास किया, लेकिन सतर्क सुरक्षाबलों ने आतंकी को दबोच लिया।

पकड़ा गया आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन से जुड़ा हुआ है। आतंकी के कब्जे से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई हैं। वह पिछले काफी समय से अवंतीपोरा में सक्रिय था। सुरक्षाबलों ने उससे पूछताछ शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि पूछताछ के दौरान कई महत्वपूर्ण जानकारी उनके हाथ लग सकती है।

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here