नईदिल्ली।टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन और उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी शादी के 9 साल बाद अलग हो गए हैं। आयशा ने मंगलवार को इस बात की जानकारी अपने सोशल मीडिया पर दी। उन्होंने शिखर से अपने तलाक को लेकर लंबी पोस्ट लिखी है। आयशा ने कहा है कि मैं तलाक को तब तक गंदा शब्द समझती थी, जब तक मैं दूसरी बार तलाकशुदा नहीं हो गई।

शिखर और आयशा के बीच खटपट की खबरें काफी समय से आ रही थीं। दोनों ने सोशल मीडिया पर एक-दूसरे को अनफॉलो भी कर दिया था। अब आयशा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर तलाक की पुष्टि कर दी है। अभी तक शिखर की ओर से इसको लेकर कोई बयान नहीं आया है। पढ़िए आयशा मुखर्जी की इमोशनल पोस्ट…

आयशा ने लिखा, “हास्यास्पद है ना कि शब्दों के कितने शक्तिशाली अर्थ और जुड़ाव होते हैं। पहली बार जब तलाकशुदा हुई थी, तो इस बात का अनुभव किया था। जब पहली बार मेरा तलाक हुआ था तो मैं बहुत डरी हुई थी और तबाह हो गई थी। मुझे लग रहा था कि मैं नाकामयाब हो गई और तब मैं गलत कर रही थी।”

“मुझे लग रहा था कि मैंने सबको नीचा दिखाया है और मतलबी महसूस करने लगी थी। पहली बार तलाक के बाद मुझे लगता था कि मैंने अपने माता-पिता और बच्चों को निराश किया है। मुझे तो यहां तक लगने लगा था कि मैंने भगवान को भी नीचा दिखा रही हूं। लगता था तलाक वाकई बहुत गंदा शब्द है।”

“अब आप कल्पना कर सकते हैं कि मुझे इससे दूसरी बार गुजरना पड़ रहा है। आह… ये भयावह है। पहली बार तलाक होने के बाद मुझे लगता है कि दूसरी बार में कुछ ज्यादा ही दांव पर लगा है। मुझे और ज्यादा साबित करना है। अब मेरी दूसरी शादी भी टूट गई है तो ये काफी डराने वाला है। पहली बार के तलाक में जिस तरह के अहसास थे, वो सब एक बार फिर लौट रहे हैं। डर, नाकामी और निराशा को 100 से गुणा कर दीजिए। इसके मेरे लिए क्या मायने हैं? ये मुझे और शादी से मेरे रिश्ते को किस तरह से परिभाषित करेगा?”

“अभी जो हुआ है, उसकी जरूरी प्रक्रियाएं हो जाने के बाद और इन भावनाओं से गुजरने के बाद जब मैं बैठने की स्थिति में हो जाऊंगी तो मैं देखूंगी कि मैं ठीक थी। मैं वाकई शानदार काम कर रही थी और यह भी देखूंगी कि मेरा डर पूरी तरह से गायब हो गया है। गौर करने वाली बात ये है कि मैं वास्तव में ज्यादा ताकतवर महसूस कर रही हूं। मैंने अपने भय को पहचाना और तलाक शब्द के जो मायने मैंने दिए हैं, वो मेरी करनी थी।”

“तो, जब मैंने ये अहसास कर लिया तो मैंने इस शब्द और तलाक के अनुभव को उस तरह से दोबारा परिभाषित करना शुरू किया, जैसे मैंने इसे देखा और इसका अनुभव किया।”

“मेरे लिए तलाक का मतलब खुद को चुनना है। शादी बचाने की खातिर समझौता और अपनी जिंदगी का बलिदान नहीं करना है।”

“तलाक का मतलब भले ही आप सर्वश्रेष्ठ कर रहे हों और अपनी बेस्ट चीजें करने की कोशिश कर रहे हों पर कभी-कभी ये काम नहीं करता है। खैर ठीक है।”

“तलाक का मतलब… मैंने जितना सोचा था, उससे कहीं ज्यादा मजबूत और लचीली हूं।”

“तलाक का मतलब वाकई वही है, जो मायने आप इसे देते हैं।”

“अगर आप तलाक से जूझ रहे हैं और इसलिए किसी रिश्ते को खत्म करने के लिए डर रहे हैं कि आप पर ठप्पा लग जाएगा और आपको तलाकशुदा कहा जाएगा तो जरूर तलाक लीजिए।”

फेसबुक पर परवान चढ़ा था आयशा और धवन का प्यार
ऑस्ट्रेलियन नागरिक आयशा का जन्म हिंदुस्तान में हुआ है। उनके पिता भारतीय हैं और उनकी मां ब्रिटिश मूल की हैं। शिखर से 10 साल बड़ी आयशा किक बॉक्सर हैं और नेशनल व इंटरनेशनल इवेंट में हिस्सा ले चुकी हैं। आयशा की पहली शादी एक ऑस्ट्रेलियाई बिजनेसमैन से हुई थी। इस शादी के बाद आयशा की दो बेटियां आलिया और रिया हुईं।

2012 में आयशा ने शिखर से शादी की। शिखर ने आयशा की बेटियों को अपना लिया। आयशा और शिखर के बेटे का नाम जोरावर है। शिखर ने आयशा को पहली बार फेसबुक पर देखा था और यहीं से प्यार की शुरुआत हुई थी। इस लव स्टोरी में हरभजन सिंह मीडिएटर थे।

शिखर धवन के घर वाले आयशा से शादी के खिलाफ थे। वे नहीं चाहते थे कि तलाकशुदा और 10 साल बड़ी औरत जिसकी दो बेटियां हों, उससे वह शादी करें। हालांकि बाद में मान गए थे। साल 2012 में सिख परंपरा से शादी हुई। बारात में विराट कोहली सहित कई क्रिकेटर्स शामिल हुए थे।

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here