इंदौर। शहर में लोक परिवहन  को जल्द ही नई सौगात मिलने जा रही है। 20 सितंबर  तक शहर में 50 नई सिटी बसें   आएंगी। एआईसीटीएसएल  द्वारा टेंडर की गई 400 बसों में से ये पहली खेप होगी। शेष बसें भी इस साल तक अंत तक इंदौर  पहुंचेंगी। इन बसों का संचालन शहर के बाहरी हिस्सों को मध्य क्षेत्रों से जोडऩे के लिए किया जाएगा।

एआईसीटीएसएल  के सीईओ संदीप सोनी  ने बताया कि प्रबंधन ने करीब दो साल पहले 400 नई सिटी बसें शुरू करने के टेंडर किए थे। इन बसों को अप्रैल 2020   से शुरू होना था, लेकिन कोरोना महामारी  में लगे लॉकडाउन   के चलते ये बसें नहीं आ पाई थीं, लेकिन अब अनलॉक के साथ ही एक बार फिर शहर में सिटी बसों में यात्री संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है और नई बसों की मांग बढ़ रही है। इसे देखते हुए अब इन बसों को लाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 400 बसों में से पहली खेप में करीब 50 बसें 20 सितंबर तक इंदौर पहुंचेंगी। वहीं शेष बसें भी साल के अंत तक इंदौर आ जाएंगी।

सीएनजी होने से रखेंगी पर्यावरण का ध्यान                                                                                  सोनी ने बताया कि ये बसें सीएनजीचलित होंगी, इसके कारण इनसे प्रदूषण न के बराबर होगा। इसके साथ ही बसें जीपीएस  , सीसीटीवी कैमरे , सुविधाजनक सीटों सहित कई आधुनिक सुविधाओं से लैस होंगी। उन्होंने बताया कि नई बसों को मुख्य रूप से मौजूदा के साथ ही शहर के बाहरी हिस्सों को मध्य क्षेत्र से कनेक्ट करने के लिए चलाया जाएगा। इससे लगातार फैल रहे इंदौर के बाहरी क्षेत्रों के लोगों को भी सिटी बसों की सुविधा मिल सकेगी।

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here