इंदौरः इंटरनेट पर अंजान लोगों से दोस्ती करने से सावधान रहने की जरूरत है। ऑनलाइन अंजान लोगों से दोस्ती आपको ठगी का शिकार बना रही हैै। इंदौर के महू की रहने वाली एक युवती से इंटरनेट पर दोस्ती कर एक युवक ने 10 लाख रुपये ठग लिए। आर्थिक तंगी के कारण जब युवती ने  पैसे वापस मांगे तो युवक ने   दोस्ती तोड़ दी, जिसके बाद युवती ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

दरअसल, एक साल पहले युपती की इंटरनेट के माध्यम से देहरादून के रहने वाले रोहित से दोस्ती हुई थी। रोहित ने उसे बताया था कि वह नेवी ऑफिसर बनना चाहता है। इसके बाद वह कभी जिम के लिए पैसे तो कभी पढ़ाई के लिए। ऐसे करके उसने कई बार युवती से पैसे आॅनलाइन भी ट्रांसफर कराए।

युवती प्रधानमंत्री कौशल योजना और निजी अस्पताल में नर्स का काम करती थी। वह महीनें में 30 से 35 हजार रुपये कमा लिया करती थी। वह कई बार रोहित से मिलने देहरादून भी गई, जहां से दोनों कई बार उत्तराखंड और गोवा घूमने भी गए। रोहित ने उसे इतना प्रभावित कर रख था कि जब भी वह उससे पैसे मांगता युवती उसे तुरंत दे देती।

युवती को अपने साथ हुई ठगी का उस समय पता लगा, जब लाॅकडाउन लगने के कारण उसकी नौकरी चली गई। उस समय आर्थिक संकट के चलते उसने रोहित से रुपये वापस मांगे। युवती की इस बात पर रोहित ने उससे नाता तोड़ दिया। इसके बाद युवती ने मामले की शिकायत पुलिस में की। पुलिस ने युवक के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानता में खयानत और धमकी देने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया है।

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here