नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी आम आदमी पार्टी (AAP) ने गुरुवार को बड़ी घोषणा की। पार्टी ने कहा कि 2022 के चुनाव में यदि वह सत्ता में आएगी तो वह किसानों को मुफ्त बिजली देगी और बिजली के बकाए बिल माफ करेगी। आप ने कहा कि वह राज्य में 24 घंटे बिजली देगी। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली की बिजली की कीमत से यूपी की तुलना की।

300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा

डिप्टी सीएम ने यूपी के लोगों से आगामी चुनाव में आम आदमी पार्टी के पक्ष में मतदान करने की अपील की। सिसोदिया ने कहा कि यूपी में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर वहां भी लोगों को 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त दी जाएगी। उपमुख्यमंत्री ने पूछा जब दिल्ली में बिजली मुफ्त मिल सकती है तो यूपी में क्यों नहीं। उन्होंने कहा कि 2015 से पहले दिल्ली में लंबे-लंबे पावर कट लगते थे। लोगों को अपने घरों में जेनरेटर और इन्वर्टर की व्यवस्था करनी पड़ती थी लेकिन अब दिल्ली में पावर कट नहीं होता। ॉ

किसानों को मुफ्त बिजली देंगे-सिसोदिया

सिसोदिया ने यूपी के प्रत्येक घऱ को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया। उन्होंने कहा कि राज्य के किसानों को बिजली के लिए बिल नहीं देना होगा, उनकी सरकार किसानों को मुफ्त बिजली देगी। उन्होंने कहा कि आप सरकार उन लोगों को भी राहत देगी जिनके बिल बकाया हैं। केजरीवाल की पार्टी इस बार यूपी विधानसभा का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। पार्टी की तरफ से संजय सिंह लंबे समय से राजनीतिक जमीन तैयार करने में जुटे हैं। चर्चा है कि पार्टी किसी दल के साथ गठबंधन कर चुनाव में उतर सकती है। आप ने अपने 100 प्रत्याशियों की सूची भी जारी की है। हालांकि इन्हें फिलहाल प्रभारी के तौर पर संभावित उम्मीदवार बनाया गया है।

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here