दुबई/टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे सफल कप्तान है। उन्होंने मुंबई इंडियंस को 5 बार आईपीएल का खिताब दिलाया है। रोहित मुंबई इंडियंस को लगातार तीसरी बार खिताब दिलाने के लिए जोर  लगाएंगे। विराट कोहली ने टी-20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है। इसके बाद चर्चा जोरों पर है कि रोहित को टीम इंडिया की कमान सौंपी जा सकती है। 

रोहित शर्मा की कोशिश होगी कि वो टीम इंडिया की कमान संभालने से पहले आईपीएल में कप्तान के तौर पर जीत की हैट्रिक लगाएं।आईपीएल 2021 की बात करें तो मुंबई इंडियंस का आईपीएल 2021 के पहले हाफ में प्रदर्शन बेहतर रहा है। मुंबई इंडियंस इस समय प्वॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर हैं। आईपीएल 2021 के बायो बबल में कोरोना के मामले आने के बाद आईपीएल 2021 को स्थगित कर दिया था। आईपीएल 2021 स्थगित होने से पहले मुंबई इंडियंस ने 7 मैच खेले थे और उसमें से उन्होंने 4 मैच जीते थे। रोहित की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस की नजरें अब छठे खिताब पर है।  रोहित अगर आईपीएल 2021 की ट्रॉफी मुंबई इंडियंस की झोली में डालते हैं तो वो पहले ऐसे कप्तान बनेंगे जिन्होंने आईपीएल टाइटल जीतने की हैट्रिक लगाई हो।

 

रोहित की अगुवाई में मुंबई इंडियंस ने  2013 में पहला आईपीएल खिताब जीता था। इसके बाद उन्होंने 2015, 2017, 2019 और 2020 में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया। रोहित की आईपीएल में कप्तानी की बात करें तो उन्होंने 123 मैचों में मुंबई इंडियंस की कप्तानी की है। इसमें वो टीम को 72 मैच जीताने में कामयाब रहे हैं, वहीं 47 मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है । एमएस धोनी और विराट कोहली के बाद वो आईपीएल में सबसे ज्यादा कप्तानी करने वाले खिलाड़ी हैं।  रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस अपने अभियान का आगाज करेगी।

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here