मुंबई: राज कुंद्रा इस वक्त जेल में बंद हैं, जहां हाल ही में पुलिस ने इस केस की 1500 पन्नों की सप्लीमेंट्री चार्जशीट को दाखिल किया है। इस चार्जशीट के दाखिल होने के बाद से लगातार राज कुंद्रा से जुड़ी नई जानकारियां सामने आ रही हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार राज कुंद्रा ने 2 साल में अपने एप के यूजर्स 3 गुना और मुनाफा 8 गुना बढ़ाने का पूरा प्लान रेडी कर लिया था। वो अपनी 119 फिल्मों का पूरा कलेक्शन 8.84 करोड़ रुपए में बेचना चाहता था। राज कुंद्रा का पहला एप पूरी तरह से प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर से हटा दिया गया था, जिसके बाद उन्होंने दूसरा एप भी बनवा लिया था।

कुंद्रा को डिजिटल मीडिया से अवैध पैसे कमाने थे, लेकिन जब पुलिस का शिकंजा राज पर पड़ा और उनके इस प्लान का भंडाफोड़ हो गया, जिसके बाद उन्होंने सारी जानकारी को डिलीट करके अपने आप को बचाने की कोशिश की। सारा देता डिलीट करने के बाद राज समझ चुका था कि पुलिस अब उस तक पहुंचने में कामयाब नहीं होने वाली है।

यही वजह स थी कि जब पुलिस ने पहली बार राज को नोटिस भेजा था तब उन्होंने कहा था कि ”क्या मैं आरोपी हूं, मैं इस लेटर पर साइन नहीं करूंगा।” इस चार्जशीट में कहा गया है कि राज ने कभी पुलिस को सही जानकारी नहीं दी और उन्हें खूब घुमाया ।पुलिस को उन्होंने कभी कोई सही जवाब नहीं दिया और महज यहां-वहां की बातें करते रहे।

राज के ऑफिस से 24 हार्ड डिस्क जब्त हुई हैं, जिनमें पुलिस को 35 फिल्में मिली हैं। एक अन्य कंप्यूटर में पुलिस को 16 फिल्में मिली हैं, जहां दूसरे कंप्यूटर से 60 से ज्यादा फिल्में और PPT मिली हैं, जिससे राज का प्लान साफ नजर आया है। राज कुंद्रा के अलावा इस केस से जुड़े दूसरे आरोपियों के कंप्यूटर और मोबाइल से ऐप के कंटेंट, खर्च, आमदनी और भविष्य के प्लान समेत कई अहम् जानकारियां मिली हैं।

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here