अहमदाबाद। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी आज से अपने एक दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। लेकिन इस बीच उन्हें एक बड़ा झटका उस समय लगा जब साबरमती जेल प्रशासन ने उन्हें पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद से मिलने की अनुमति देने से इनकार कर दिया।

इस मामले पर प्रशासन ने कहा कि अतीक अहमद सिर्फ परिवार के सदस्यों या फिर अपने आधिकारिक वकील से मुलाकात कर सकते हैं। ऐसे में जेल प्रोटोकॉल के अनुसार ओवैसी की अतीक अहमद से मुलाकात संभव नहीं है।

बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी आज एक दिन की गुजरात यात्रा पर आ रहे हैं। वे यहां मुस्लिम समाज के कई नेताओं, सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों से मिलेंगे। माना जा रहा है कि ओवैसी इस दौरे के जरिए उत्तर प्रदेश में वोट साधने की कोशिश करेंगे।

वहीं इससे पहले ओवैसी ने अतीक अहमद की पत्नी को एआईएमआईएम की सदस्यता ग्रहण कराकर आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बड़ा दांव खेलने प्रयास किया गया है। इसके भविष्य में क्या परिणाम होंगे यह तो वक्त ही बताएगा लेकिन अतीक के इस दांव से सपा की मुश्किलें जरूर बढ़ सकती हैं। मुस्लिमों पर दोनों पार्टियों का फोकस कुछ अधिक ही रहता है। एआईएमआईएम को प्रयागराज में गहरी पैठ रखने वाले अतीक अहमद के समर्थन से सपा की राह मुश्किल हो सकती है।

पांच बार विधायक और एक बार सांसद रह चुका है अतीक अहमद 
माफिया अतीक अहमद इलाहाबाद पश्चिम सीट से लगातार पांच बार विधायक रहा है जो अभी भी एक रिकॉर्ड है। इसके अलावा सपा के टिकट पर एक बार फूलपुर लोकसभा सीट से संसद में भी पहुंचने में सफल रहा है। वहीं अतीक अहमद के ऊपर योगी सरकार की नजर भी टेढ़ी हो गई है। पिछले एक वर्ष से उसके खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई चल रही है।

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here