इंदौर। इंदौर (Indore) में कोरोना (Corona) को हराने के लिए बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन (Vaccination) का अभियान चलाया जा रहा है। वैक्सीन (Vaccine) की कमी ना हो इसके लिए शासन लगातार वैक्सीन (Vaccine) मंगवा रहा है। शुक्रवार को वैक्सीन (Vaccine) की एक बड़ी खेप विमान से इंदौर पहुंची। एयरपोर्ट पर आए कुल 37 बॉक्स में चार लाख 44 हजार लाख डोज इंदौर आए, जिन्हें स्वास्थ्य विभाग को सौंपा गया।
विमानतल (Airport) से मिली जानकारी के मुताबिक इंडिगो (Indigo) की दोपहर 12 बजे आने वाली पुणे फ्लाइट से पुणे स्थित सीरम इंस्टिट्यूट (Serum Institute) द्वारा भेजी गई कोविशिल्ड वैक्सीन (Covishield Vaccine) के कुल 37 बॉक्स इंदौर पहुंचे, जिसका वजन 1221 किलो था। एक बॉक्स में 1200 वाइल्स थी। इस तरह कुल 37 बॉक्स में 44400 वाइल्स में 4.44 लाख वैक्सीन के डोज थे। ये वैक्सीन डोज आसपास के जिलों में भी भेजेंगे?

इंदौर-उज्जैन में बंटेगी
स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के रिजनल डायरेक्टर डॉ. अशोक डागरिया (Regional Director Dr. Ashok Dagaria) ने बताया कि 27 को प्रदेश में वैक्सीनेशन का महाभियान है। इस दिन लक्ष्य रखा गया है कि सभी लोगों का पहला डोज पूरा हो जाए। उन्होंने बताया कि ये डोज इंदौर के साथ ही इंदौर और उज्जैन संभाग के जिलों में बांटी जाएगी।

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here