मुंबई /नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने शनिवार को मुंबई से गोवा जा रही क्रूज में ड्रग्स पार्टी (Drugs Party) का भंडाफोड़ किया है. यात्री बनकर पहुंची एनसीबी की टीम ने यहां छापा मारा. इस पार्टी में बॉलीवुड, फैशन और बिजनेस से जुड़े लोग शामिल हुए थे. इस मामले में एनसीबी 8 लोगों से पूछताछ कर रही है, जिनमें शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान भी शामिल हैं.

दो महिलाओं समेत 8 लोगों से पूछताछ

एनसीबी ने बयान जारी कर बताया कि 2 अक्टूबर को कॉर्डेलिया क्रूज पर छापा मारा गया और वहां मौजूद सभी लोगों की तलाशी ली गई. इस दौरान एनसीबी ने एमडीएमए, कोकीन, एमडी और चरस बरामद किया है. इस मामले में अब तक 8 लोगों से पूछताछ की जा रही है, जिनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं. एनसीबी ने इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

शाहरुख के बेटे आर्यन से पूछताछ

इस मामले में बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन (Aryan Khan) से भी एनसीबी ने पूछताछ की. एनसीबी को क्रूज के अंदर चल रही पार्टी का एक वीडियो मिला है, जिसमें आर्यन दिख रहे हैं. पूछताछ में आर्यन ने बताया कि उन्हें इस पार्टी में गेस्ट के रूप में बुलाया गया था और उन्होंने पार्टी में शामिल होने के लिए कोई पैसा नहीं दिया था. आर्यन ने दावा किया है कि ऑर्गनाइजर ने उनके नाम का इस्तेमाल कर लोगों को पार्टी में बुलाया था. एनसीबी ने आर्यन को मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया है और उनकी चैट्स को खंगाला जा रहा है.

 इन लोगों की हो रही है जांच

1. मुनमुन धमेचा
2. नुपुर सारिका
3. इस्मित सिंह
4. मोहक जायसवाल
5. विक्रांत छोकर
6. गोमित चोपड़ा
7. आर्यन खान
8. अरबाज मर्चेंट

कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी

एनसीबी मुंबई के जोनल डायरेक्टर अरबाज सेठ से तो वीवीएस सिंह आर्यन खान से पूछताछ कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि हिरासत में लिए गए लोगों की गिरफ्तारी की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. ये भी बताया जा रहा है कि जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है उनमें से कुछ लोगों के पास नशीले पदार्थ भी मिले हैं.

15 दिन पहले ही मिल गई थी सूचना

इस मामले में एनसीबी के डीजी एसएन प्रधान ने बताया कि क्रूज पर चल रही पार्टी को लेकर शिपिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया और शिपिंग मिनिस्ट्री को डिटेल्ड रिपोर्ट दी जाएगी. उन्होंने बताया कि क्रूज पर ड्रग्स पार्टी को लेकर हमें करीब 15 दिन पहले एक बेहद गोपनीय जानकारी मिली थी, जिसके बाद हमने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया. उन्होंने बताया कि एनसीबी के 22 अफसर यात्री बनकर क्रूज पर गए थे. उन्होंने कहा कि 1800 लोगों में से 8 लोगों को पकड़ा गया है तो जाहिर सी बात है कि उनके पास से कुछ मिला है. उन्होंने कहा कि जिसका रोल भी सामने आएगा उससे पूछताछ की जाएगी.

पार्टी से पहले 14 पेज का डॉक्यूमेंट भी भेजा गया था

जानकारी मिली है कि पार्टी शुरू होने से पहले एक 14 पेज का डॉक्यूमेंट भी भेजा गया था, जिसमें कब आना है, क्या करना है, क्या-क्या होगा और किन चीजों पर मनाही ये सब लिखा था. इस डॉक्यूमेंट के मुताबिक, पार्टी में शामिल होने वाले लोगों को 2 अक्टूबर की दोपहर 12 बजे से 2 बजे के बीच आना था. इसमें उन सभी 25 कलाकारों के नाम भी थे जो इस पार्टी में परफॉर्म करने वाले थे. इसके साथ ही इसमें साफ-साफ ‘ड्रग्स और अवैध पदार्थ’ लाने की भी मनाही थी.

6 ऑर्गनाइजर को समन जारी, FTV के एमडी को भी बुलाया

इस मामले में एनसीबी ने 6 ऑर्गनाइजर को समन जारी किया है, जिन्हें आज पूछताछ के लिए बुलाया गया है. फैशन टीवी इंडिया के एमडी काशिफ खान को भी बुलाया गया है.

इस बीच कॉर्डेलिया क्रूज के अध्यक्ष और सीईओ जुर्गन बेलोम ने बताया कि छापेमारी के दौरान एनसीबी ने कुछ यात्रियों के लगेज से ड्रग्स बरामद किया है और उन यात्रियों को उतार दिया गया है. उन्होंने इस वजह से होने वाली देरी के लिए माफी मांगी है.

तीन दिन चलनी थी पार्टी

ये क्रूज मुंबई से गोवा जा रही थी. ये शनिवार दोपहर रवाना हुई थी और इसे 4 अक्टूबर को मुंबई लौटना था. तीन दिन के इस म्यूजिकल सफर में यात्रियों के एंटरटेनमेंट का फुल पैकेज तैयार किया गया था. इस क्रूज पर ‘Cray’Ark’ नाम से इवेंट ऑर्गनाइज किया गया था. इन तीन दिनों में यहां पूल पार्टी से लेकर म्यूजिकल परफॉर्मेंस तक होनी थी.

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here