ड्रग्स पार्टी केस सिलसिले में आज NCB टीम शाहरुख के बंगले ‘मन्नत’ में रेड कर सकती है। दरअसल यह कानूनी प्रवाधान है कि अगर किसी आरोपी को गिरफ्तार किया जाता है तो उसका हाउस सर्च किया जा सकता है। इस प्रावधान के तहत NCB की टीम मन्नत की तलाशी ले सकती है। अगर क्रूज केस से कोई भी लिंक मिलता है तो वहां रेड भी की जा सकती है।

वहीं, आर्यन खान को भी आज जमानत मिल पाने की उम्मीद कम है। आर्यन के खिलाफ NCB को कुछ और सबूत हाथ लगे हैं, जिनके आधार पर उनकी कस्टडी बढ़ सकती है। NCB आज कोर्ट में आर्यन के साथ गिरफ्तार हुए अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमीचा की कस्टडी बढ़ाने की भी मांग करेगा।

आज आर्यन खान के वकील सतीश मानशिंदे मुंबई के सेशंस कोर्ट में उनकी जमानत याचिका दायर करेंगे। उनकी एक दिन की NCB कस्टडी भी आज ही खत्म हो रही है। रविवार की रात आर्यन को NCB ऑफिस में ही गुजारनी पड़ी। सूत्रों ने बताया कि देर रात भी आर्यन और अरबाज को आमने-सामने बैठाकर NCB अधिकारियों ने पूछताछ की है।

क्रूज की दोबारा तलाशी ले रही है NCB टीम
NCB की एक टीम मुंबई इंटरनेशनल क्रूज टर्मिनल पर खड़े क्रूज पर दोबारा पहुंची है। यह टीम और सबूत इकठ्‌ठा करने के लिए वहां की तलाशी ले रही है। रेव पार्टी मुंबई से गोवा के बीच रास्ते में होनी थी। रेड पड़ने के बाद इसे वापस मुंबई ले आया गया है।

शाहरुख से दो मिनट की आर्यन ने बात
गिरफ्तारी के बाद आर्यन ने अपने पिता शाहरुख खान से बात की। NCB के सूत्रों ने बताया कि कानूनी प्रक्रिया के तहत ब्यूरो के लैंडलाइन फोन से आर्यन की उनके पिता से दो मिनट बात कराई गई।

आर्यन खान को देर रात NCB ऑफिस आया गया और पूरी रात उन्होंने यहीं काटी है।
आर्यन खान को देर रात NCB ऑफिस आया गया और पूरी रात उन्होंने यहीं काटी है।

NCB नहीं करेगी आर्यन की जमानत का विरोध
सूत्रों के मुताबिक, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी NCB ने कहा है कि वह कॉर्डेलिया क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन की हिरासत की मांग नहीं करेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोमवार को जब आर्यन खान को न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा, उसके वकील जमानत की अर्जी लगाएंगे। माना जा रहा है कि NCB आर्यन को केस की शुरूआती जांच तक न्यायिक हिरासत में रखने की मांग कर सकती है। हालांकि, अदालत इसे मानेगी इस पर संदेह है।

कस्टडी के लिए 5 अन्य आरोपियों की पेशी आज
रविवार देर शाम NCB ने इसी मामले में हिरासत में लिए गए 5 और लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इन पांचों के नाम हैं- नुपुर सारिका, इस्मीत सिंह, मोहक जसवाल, विक्रांत छोकर और गोमित चोपड़ा। इन सभी को NCB आज कोर्ट में पेश कर ज्यूडिशयल कस्टडी की मांग करेगी। एक अन्य व्यक्ति को NCB ने बेलापुर से गिरफ्तार किया है। हालांकि, इसके नाम का अभी तक खुलासा नहीं किया गया है।

आरोपियों के ड्रग्स नेक्सेस से जुड़े होने की बात NCB ने कही
रविवार को आर्यन समेत तीनों की कस्टडी मांगते हुए सरकारी वकील अद्वैत सेतना ने कहा था कि आरोपियों के पास से वॉट्सऐप चैट मिले हैं, जिनकी जांच जारी है। इसके अलावा आरोपियों से प्रतिबंधित ड्रग्स भी मिली है। उसके सोर्स और लिंक्स खंगालने जरूरी हैं। सेतना ने कहा कि वॉट्सऐप चैट से पता चलता है कि आरोपी ड्रग कंजंप्शन और ड्रग्स नेक्सेस से जुड़े हुए हैं। इसके बाद स्टेट बनाम अनिल शर्मा केस का हवाला देते हुए सेतना ने जमानती धारा में आर्यन की कस्टडी की मांग की।

आर्यन के वकील बोले- उनके पास कोई ड्रग नहीं मिली
आर्यन की तरफ से वकील सतीश मानशिंदे ने पैरवी करते हुए कहा था कि मेरे क्लाइंट का केस जमानती है। मैं जमानत की अर्जी दाखिल करता, लेकिन रविवार होने की वजह से ऐसा नहीं हो पाया। मेरे क्लाइंट को आयोजकों ने बुलाया था। उनके पास क्रूज का टिकट भी नहीं था। उनके पास कुछ भी बरामद नहीं हुआ। इसके अलावा उनके मोबाइल फोन की भी जांच की जा चुकी है। उसमें भी कुछ नहीं मिला। मानशिंदे ने दलील दी- NCB ने भी कहा है कि आर्यन के पास से कुछ बरामद नहीं हुआ। न ही उन्होंने किसी तरह की ड्रग्स ली हैं।

आर्यन पर लगी हैं ये धाराएं
आर्यन खान पर NDPC 8 C, 20 B, 27 और 35 की धाराएं लगाई गई हैं। इन धाराओं के तहत ड्रग्स का सेवन करना, जानबूझकर ड्रग्स लेना और ड्रग्स खरीदने जैसी चीजें आती हैं। इन्हीं के तहत आर्यन की गिरफ्तारी हुई है। सूत्रों के मुताबिक, आर्यन खान ने माना है कि उन्होंने ड्रग्स का सेवन किया था। हालांकि, आर्यन ने ड्रग्स खरीदने की बात से मना कर दिया है। आर्यन के पास से किसी ड्रग की बरामदगी भी नहीं हुई है।

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here