बाराबंकी । लखनऊ  से सटे बारबांकी  में गुरूवार को उस समय मातम छा गया जब एक डबल डेकर बस  और ट्रक की भयानक भिड़ंत  में 14 लोगों की मौता हो गई, जबकि दो दर्जन से ज़्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं, जिसमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।
जानकारी के अनुसार ज़िले के देवा थाना क्षेत्र के बबुरिया गांव के पास आउटर रिंग रोड पर हादसा तब हुआ जब तेज़ रफ़्तार डबल डेकर बस दिल्ली से बहराइच की तरफ जा रही थी। जब डबल डेकर टूरिस्ट बस और बालू लदे ट्रक की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी दोनों वाहनों के परखच्चे उड़ गए। इस भीषण हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि 30 घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू कर क्षतिग्रस्त बस व ट्रक में फंसे घायलों को अस्पताल पहुंचाया। घटना के वक्त बस में करीब 70 लोग सवार होने की बात बताई जा रही है। घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया और दुख जताते हुए अफसरों को घायलों का समुचित इलाज कराने के साथ मृतक के परिवारों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की है।

बताया जा रहा है कि घटना की सूचना मिलते ही बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद समेत कई थानों का पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और रेस्क्यू कर घायलों को निकालते हुए स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया। अस्पताल पहुंचे जिलाधिकारी ने डॉ आदर्श सिंह ने बताया कि घायलों में गोंडा, बहराइच और बाराबंकी के लोग शामिल हैं। मृतकों की शिनाख्त कराई जा रही है। उधर, बताया जा रहा है कि भीषण हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। वहीं स्थानीय प्रशासन गंभीर रूप से घायलों का बेहतर इलाज कराए जाने की व्यवस्था में जुटा हुआ है।
वहीं बाराबंकी में मार्ग दुर्घटना में हुई लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने मृतक के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये के आर्थिक मदद का एलान किया है। साथ ही अधिकारियों को घालयों को समुचित इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए है।

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here