नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से शुरू होगा, जिसका आयोजन इस बार भारत की जगह UAE में हो रहा है. भारत इस बार टी20 वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. टीम इंडिया में ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जो टी20 वर्ल्ड कप में मैच पलटने का दम रखते हैं और इस बार वह भारत को ट्रॉफी तक पहुंचा सकते हैं. आइए नजर डालते हैं, ऐसे ही 3 खिलाड़ियों पर जो टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिता सकते हैं.

1. रविचंद्रन अश्विन : रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) 4 साल बाद टीम इंडिया के लिए एक बार फिर नीली जर्सी में खेलते नजर आएंगे. रविचंद्रन अश्विन भारत के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी हैं. अश्विन 2011 और 2015 वर्ल्ड कप के अलावा 2012, 2014 और 2016 के टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का अनुभव रखते हैं. अश्विन भारत के लिए 2013 और 2017 के ICC चैम्पियनशिप ट्रॉफी टूर्नामेंट (ICC Championship Trophy Tournament) में भी खेल चुके हैं. हाल ही में अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल भी खेला था. भारत के लिए 8 ICC टूर्नामेंट्स में खेलना बहुत बड़ी बात हैं. ऐसे में अश्विन 2021 के टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को ट्रॉफी दिलाने में बड़ा रोल निभा सकते हैं.

3. केएल राहुल : केएल राहुल )KL Rahul) टी20 फॉर्मेट के सबसे बड़े मैच विनर्स में गिने जाते हैं. केएल राहुल को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) में खेलने का मौका मिला है. इससे पहले वह भारत के लिए 2019 का वर्ल्ड कप भी खेल चुके हैं. राहुल को ओपनर के तौर पर टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है. राहुल को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल करने के लिए शिखर धवन को बाहर किया गया है. राहुल का टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भारत की प्लेइंग इलेवन में खेलना तय है. राहुल और रोहित शर्मा पर ओपनिंग का जिम्मा होगा. टी-20 वर्ल्ड कप में केएल राहुल भारत के लिए मैच विनर साबित हो सकते हैं.

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here