मुंबई/AIMIM प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान पर चल रहे ड्रग्स मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक कार्यक्रम में बिना नाम लिए कहा कि वह रसूखदारों के लिए नहीं लड़ेंगे।

आर्यन फिलहाल मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद हैं। 2 अक्टूबर को NCB ने मुंबई से गोवा जाने वाले एक क्रूज पर छापा मारकर एक रेव पार्टी का भंडाफोड़ किया था। इसी छापे में आर्यन को सात अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया गया था। उनकी गिरफ्तारी की खबर के तुरंत बाद नेटिजेन्स और इंडस्ट्री के सेलेब्स ने इस पर अपना रिएक्शन देना शुरू कर दिया था।

‘आवाजहीन मुसलमानों’ का मुद्दा उठाऊंगा
गाजियाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि वे उन ‘आवाजहीन मुसलमानों’ के लिए बोलेंगे जो जेलों में बंद हैं, न कि उनके लिए जिनके पिता ‘पावरफुल’ हैं। जब उनसे आर्यन की गिरफ्तारी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘आप एक सुपरस्टार के बेटे की बात कर रहे हैं। यूपी की जेलों में बंद कम से कम 27% विचाराधीन कैदी मुसलमान हैं। उनके लिए कौन बोलेगा? मैं उन लोगों के लिए लड़ूंगा जो मूक और कमजोर हैं, न कि उनके लिए जिनके पिता रसूखदार हैं।’

हिरासत में हुई काउंसलिंग
आर्यन जब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की हिरासत में थे, तब एजेंसी ने उनकी काउंसलिंग कराई थी। एक रिपोर्ट के मुताबिक काउंसलिंग के दौरान आर्यन ने NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े से वादा किया, ‘मैं अच्छा इंसान बनकर अच्छे काम करूंगा और एक दिन आपको मुझ पर गर्व होगा।’

शाहरुख- गौरी ने भेजा आर्यन के लिए मनी ऑर्डर
11 अक्टूबर को शाहरुख खान और गौरी ने बेटे आर्यन के लिए 4,500 रुपए का मनी ऑर्डर भेजा था। जेल में एक कैदी को महज इतने ही रुपए रखने की इजाजत है। इन पैसों के जरिए आर्यन ने जेल की कैंटीन से खाने का सामान लेकर रखा है, क्योंकि उन्हें जेल का खाना पसंद नहीं है।

जेल में आर्यन को कैदी नंबर 956 का बैच मिला है
आर्यन खान के साथ अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमीचा समेत अन्य आरोपियों को भी 20 अक्टूबर तक जेल में ही रहना होगा। सेशंस कोर्ट 20 तारीख को ही आर्यन समेत अन्य आरोपियों की जमानत याचिका पर फैसला सुनाएगा, तब तक आर्यन को सलाखों के पीछे ही रहना होगा। जेल में आर्यन को कैदी नंबर 956 का बैच मिला है।

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here