इंदौर। एयर इंडिया (Air India) द्वारा इंदौर (Indore) से सप्ताह में एक दिन दुबई फ्लाइट (Dubai Flight) का संचालन किया जा रहा है, वहीं हाल ही में कंपनी (Company) ने 1 नवंबर से सप्ताह में दो दिन शारजाह फ्लाइट (Sharjah Flight) चलाने की भी घोषणा की है। इसके बाद भी कंपनी इंदौर-दुबई फ्लाइट (Indore-Dubai Flight) के दो और फेरे बढ़ाने की तैयारी कर रही है। अगर इस पर मंजूरी मिलती है तो इंदौर से सप्ताह में तीन दिन दुबई (Dubai) और दो दिन शारजाह की फ्लाइट मिल सकेगी।
कंपनी ने 17 माह बंद रहने के बाद 1 सितंबर से इंदौर (Indore) से दुबई (Dubai) के बीच उड़ान की शुरुआत की थी। यह उड़ान (Flight) सप्ताह में एक दिन बुधवार को ही संचालित होती है। इस उड़ान को शुरुआत से ही यात्रियों का जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है। यात्रियों द्वारा लगातार इस फ्लाइट को पहले की तरह सप्ताह में तीन दिन चलाने की मांग की जा रही है। कंपनी स्थानीय अधिकारी भी मांग और रिस्पांस को देखते हुए दो फेरे बढ़ाने की मांग कर चुके हैं। इसी बीच दुबई (Dubai) में उड़ानों के लिए स्लॉट ना मिल पाने पर कंपनी ने 1 नवंबर (November) से सप्ताह में दो दिन सोमवार और शनिवार को इंदौर (Indore) से शारजाह (Sharjaah) के बीच उड़ान शुरू करने की घोषणा की है। इसके बाद माना जा रहा था कि अब दुबई के लिए अतिरिक्त फ्लाइट मिलना मुश्किल है, लेकिन कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि कंपनी अभी भी इंदौर से दुबई के लिए सप्ताह में दो और दिन फ्लाइट चलाने की तैयारी कर रही है। इसके लिए लगातार दुबई एयरपोर्ट से स्लॉट की मांग की जा रही है। उम्मीद है कि जल्द ही सप्ताह में एक दिन चलने वाली फ्लाइट को दो और दिन की मंजूरी मिल जाएगी।

रिस्पांस ऐसा की रोज चलाई जाना चाहिए फ्लाइट
ट्रेवल एजेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया (travel agents association of india) के प्रदेश अध्यक्ष हेमेंद्र सिंह जादौन (Hamendra Singh Jadon) ने बताया कि कंपनी ने जुलाई 2019 में पहली बार इंदौर से दुबई के बीच सप्ताह में तीन दिन फ्लाइट की शुरुआत की थी, तब से ही इस उड़ान को यात्रियों का जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है। लॉकडाउन (Lockdown) में बंद रहने के बाद जब दोबारा यह फ्लाइट शुरू की गई तो सप्ताह में सिर्फ एक ही दिन इसे चलाया जा रहा है और लगातार फ्लाइट को 90 प्रतिशत से ज्यादा यात्री मिल रहे हैं। यात्रियों का रिस्पांस ऐसा है कि अगर कंपनी इसे रोजाना भी चलाएगी तो कंपनी को नुकसान नहीं होगा और यह रोज पैक रहेगी। इसमें ना सिर्फ इंदौर बल्कि प्रदेश के अन्य हिस्सों से भी यात्री आ-जा रहे हैं।

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here