धार – जिला प्रशासन की मुस्तैदी से स्थिति नियंत्रण में आई ! समय रहते जिला प्रशासन कार्यवाही नहीं करता तो कोई संभावित घटना हो सकती थी ! दरअसल जिला प्रशासन ईद मिलाद उन नबी पर निकलने वाले जुलूस को प्रशासन द्वारा क्षेत्रीय स्तर पर अनुमति दी गई थी उसके बावजूद कुछ लोग शहर में जुलूस निकालने का प्रयास कर रहे थे प्रशासन द्वारा अनुरोध करने पर भी नहीं मानने पर हल्का लाठीचार्ज किया! इस मामले में बवाल करने वाले कुछ लोगों को चिंहित कर प्रशासन सख्त कार्यवाही भी कर सकता है!

धार- मिलादुन्नबी पर्व के चलते आज मुस्लिम समाज ने प्रशासन द्वारा त्यौहार अपनी गली मोहल्लों अथवा घरों में मनाने की अपील की थी व शहर के मुख्य मार्गों पर जुलूस रेली आदि की अनुमति नहीं दी गई थी उसके बाद भी शहर के मुख्य मार्गों पर पर विशाल धार्मिक जुलूस निकाला गया , जिसको लेकर शुरुआत में पुलिस प्रशासन द्वारा समझाए के दौरान धार के मोहन टॉकीज पर अफरातफरी की स्थिति बनी , इस दौरान पथराव की भी सूचना मिली , वही पुलिस द्वारा उत्तेजक भीड़ को समझाने की कोशिश कर क्षेत्रीय स्तर पर त्यौहार मनाने की समझाइश के बाद भी लोगों के ना मानने पर पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज भी किया , जिसके बाद भी भीड़ नहीं मानी और शहर में बगैर परमिशन तय रूट से हट कर शहर में एक विशाल जुलूस निकाला गया !

, इस दौरान जुलूस में शामिल युवक नारेबाजी करते चल रहे थे , अनेक जगहों पर कवरेज कर रहे हैं मीडिया कर्मी एवं वीडियो बना रहे आम लोगों से भी जुलूस में मौजूद लोग बहस करते नजर आए तथा वीडियो बनाने से रोकने लगे , इस दौरान जुलूस धान मंडी क्षेत्र से उटावद दरवाजा क्षेत्र पहुंचा तो बढ़ते हुड़दंग पर प्रशासन द्वारा शांति से अपने-अपने क्षेत्र में जाने की बात को लेकर विवाद की स्थिति बन गई , जिसके बाद पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया गया , जिसमें भीड़ बेतरतीब भागती नजर आई , प्रशासन द्वारा लगातार शांति बनाए रखने की अपील भी की जा रही थी , जिसको भीड़ में मौजूद लोग अनदेखा कर रहे थे , कुछ समय के लिए धार शहर में अफरा-तफरी का माहौल बन गया था , जिसको समय रहते प्रशासन ने हल्के बल प्रयोग के साथ किसी बड़ी अनहोनी को टाल दिया! , वही बगैर परमिशन निकले जुलूस को लेकर शहर वासियों में आक्रोश देखा गया व कई लोग धार कोतवाली थाना ज्ञापन देने पहुंचे , वही पूरे हालात को लेकर कलेक्टर डॉक्टर पंकज जैन और पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने कहा है तय रुट से हटकर निकाले गए जुलूस से विवाद की स्थिति बनी जुलूस में शामिल कुछ लोग विवाद कर रहे थे जिस पर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया , साथ ही हालात पर प्रशासन नजर बनाए हुए तथा जिन लोगों ने भी नियमों का उल्लंघन किया है उन पर सख्त कार्रवाई की जा रही है।

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here