नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर (bollywood actor ) सैफ अली खान पटौदी(saif ali khan pataudi) के नवाब हैं और उन्हें बॉलीवुड का भी नवाब कहा जाता है. रॉयल फैमिली (royal family) से वे ताल्लुक रखते हैं. एक्टर साल में कई सारी फिल्में और एडवरटाइजमेंट कर के खूब रुपये कमाते हैं मगर उनके पास पूर्वजों की जमीन-जायदाद भी है. रिपोर्ट्स की मानें तो एक्टर के पास हरियाणा स्थित पटौदी पैलेस और भोपाल स्थित पैतृक प्रॉपर्टी को मिला कर 5000 करोड़ की सम्पत्ति (5000 crore assets) है. मगर इसमें चौंकाने वाली बात ये है कि इतनी बड़ी सम्पत्ति के मालिक होने के बाद भी सैफ अली खान(saif ali khan) इसे अपने बच्चों को नहीं दे सकते हैं.

बता दें कि सैफ अली खान के परदादा हामिदुल्लाह खान ब्रिटिश काल में नवाब थे. मगर उन्होंने अपनी प्रॉपर्टी की कोई वसीयत नहीं बनाई थी. इस वजह से परिवार के बीच में कुछ मनमुटाव है. रिपोर्ट्स की मानें तो पाकिस्तान में रहने वाली सैफ की ग्रैंड आंट की फैमिली से इस मामले में कुछ अनबन है जो प्रॉपर्टी से ही जुड़ी हुई है.
सैफ की फैमिली की बात करें तो उन्होंने पहली शादी अमृता सिंह से की थी. बाद में उनका तलाक हो गया. इस शादी से उन्हें सारा अली खान और इब्राहिम अली खान नाम के दो बच्चे हैं. इसके अलावा साफ से दूसरी शादी करीना कपूर खान से की. इससे उन्हें तैमूर और जेह नाम के दो बेटे हैं.

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here