तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को गोवा में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अधिक शक्तिशाली बनेंगे क्योंकि कांग्रेस पार्टी राजनीति को लेकर गंभीर नहीं है। इसके अलावा उन्होंने देश की सबसे पुरानी पार्टी पर निर्णय नहीं लेने का आरोप लगाया।

ममता ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “मैं अभी सब कुछ नहीं कह सकती क्योंकि उन्होंने (कांग्रेस ने) राजनीति को गंभीरता से नहीं लिया। मोदी कांग्रेस के कारण और अधिक शक्तिशाली होने जा रहे हैं। यदि कोई निर्णय नहीं ले सकता है, तो देश को उसके लिए क्यों भुगतना चाहिए?”

सीएम ममता ने कहा, “उन्हें (कांग्रेस को) मौका मिला। भाजपा के खिलाफ लड़ने के बजाय, उन्होंने मेरे राज्य में मेरे खिलाफ चुनाव लड़ा।” ममता ने साथ ही यह भी कहा कि टीएमसी चुनाव में क्षेत्रीय दलों के लिए सीटों के बंटवारे में विश्वास करती है। आपको बता दें कि टीएमसी ने घोषणा की है कि वह आगामी गोवा चुनाव में सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

यह पूछे जाने पर कि उन्हें क्या लगता है कि कांग्रेस को क्या निर्णय लेने चाहिए, उन्होंने कहा, “मैं कांग्रेस के बारे में चर्चा नहीं करने जा रही हूं क्योंकि यह मेरी पार्टी नहीं है। मैंने अपनी क्षेत्रीय पार्टी बनाई है और बिना किसी के समर्थन के, हमने तीन बार सरकार का गठन किया है।”

उन्होंने कहा, “उन्हें फैसला करने दें। वह मेरी प्रणाली भी है, मैं किसी अन्य राजनीतिक दल के कारोबार में हस्तक्षेप नहीं करती। मैं अपने राजनीतिक दल के बारे में कह सकती हूं और हमारी लड़ाई जारी रहेगी। हम भाजपा के आगे सिर नहीं झुकाएंगे।”

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here