नई दिल्ली: टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को तीसरे टी20 में मात देकर सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली इस टीम के सभी खिलाड़ियों ने अपना बेहतरीन खेल दिखाया. वहीं कई युवा खिलाड़ियों को भी रोहित ने अपनी टीम में जगह दी. लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा था जोकि लंबे समय से टीम से बाहर था, लेकिन रोहित ने उसे अपनी कप्तानी में एक जीवनदान दिया.

कोहली की कप्तानी में जगह बनाने को भी तरसा
हम अपनी इस रिपोर्ट में बात कर रहे हैं दिग्गज स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल के बारे में. चहल टीम इंडिया के सबसे बेहतरीन टी20 स्पिनर हैं लेकिन विराट कोहली की कप्तानी में पिछले कुछ महीनों से वो टीम से बाहर थे. हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टी20 में बाहर बैठने के बाद रोहित ने उन्हें एक मौका दिया. इस खिलाड़ी ने किसी को भी निराश किए बिना काफी किफायती गेंदबाजी की. चहल ने अपनी 4 ओवरों में सिर्फ 26 रन दिए. इस दौरान उन्होंने खतरनाक बल्लेबाज मार्टिल गुप्टिल का भी विकेट लिया.

टी20 वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया से किसी खिलाड़ी के बाहर होने पर अगर फैंस को सबसे ज्यादा निराशा हुई है तो वो युजवेंद्र चहल थे. चहल वर्ल्ड कप से पहले भारत के लिए टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. वो हमेशा ही विराट कोहली के खास खिलाड़ियों में से एक रहे हैं, लेकिन सेलेक्टर्स ने टीम से उनकी छुट्टी कर दी. उनकी जगह राहुल चाहर को जगह दी गई है. ये बहुत हैरानी की बात है कि चहल जैसे दिग्गज स्पिनर की जगह एक युवा गेंदबाज को दी गई. वर्ल्ड कप जैसे बड़े स्टेज से चहल को बाहर रखना टीम को भारी पड़ा था.

आईपीएल में किया शानदार प्रदर्शन
आईपीएल 2021 में भारत के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने घातक फॉर्म दिखाई थी. वह अपने दम पर आसीबी को प्लेऑफ में ले गए. चहल की गेंदों को खेलना बड़े से बड़े बल्लेबाजों के लिए भी आसान नहीं है. उनकी लेग स्पिन का जादू सर चढ़कर बोलता है. जब चहल अपनी फॉर्म में हो तो किसी भी बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. आईपीएल में इस गेंदबाज ने आरसीबी के लिए घातक गेंदबाजी की थी. चहल ने आईपीएल 2021 के 15 मैचों में 18 विकेट लिए थे.

भारत ने किया क्लीन स्वीप
तीसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 73 रन के बड़े अंतर से शिकस्त दे दी और सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमा लिया. 185 रन के टारगेट का पीछा करते हुए पूरी कीवी टीम 17.2 ओवर में 111 रन पर ऑल आउट हो गई. पिछले साल न्यूजीलैंड को उन्हीं के घर में 5-0 से हराने वाली भारतीय टीम की ये उनके ऊपर लगातार दूसरा क्लीन स्वीप है.

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here