लखनऊ: यूपी विधान सभा चुनाव 2022 (UP Assembly Elections 2022) जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, राजनीतिक दलों का चुनावी कैंपेन तेज होता जा रहा है. रोज नए नारे, नए गानों के सहारे सियासी दल जनता के बीच में जा रहे हैं. यूपी में अब समाजवादी पार्टी   ने बीजेपी  के खिलाफ एक नया नारा दिया है- खेला होइबे, खदेड़ा होइबे.

समाजवादी पार्टी का नया नारा
समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने सिर्फ नारा ही नहीं बल्कि खदेड़ा होइबे पर बाकायदा साढ़े तीन मिनट का कैंपेन सॉन्ग लॉन्च किया है. खदेड़ा होइबे वाले कैंपेन सॉन्ग को सपा के ट्विटर हैंडल से ट्वीट भी किया गया है. ‘सपा की जीत हुइए, यूपी में खुशियन का मेला हुइए, खेला होइबे, खेला होइबे, खदेड़ा होइबे.’ इससे पहले आपने पश्चिम बंगाल के चुनाव में टीएमसी के कैंपेन में खेला होबे के नारे और गाने खूब सुने होंगे और अब उसी तर्ज पर यूपी में खदेड़ा होइबे का नारा भी सपा लॉन्च कर चुकी है.

किसने बीजेपी के खिलाफ दिया ये नारा?
जान लें कि पिछले महीने 27 अक्टूबर को जब मऊ की महापंचायत में सपा और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के बीच गठबंधन का ऐलान हुआ था, तब पहली बार अखिलेश यादव ने बीजेपी के खिलाफ खदेड़ा होइबे का नारा दिया था.

बीजेपी ने किया पलटवार
वहीं जब सपा ने खदेड़ा होइबे का कैंपेन सॉन्ग ट्वीट किया तो पलटवार में बीजेपी ने भी 58 सेकंड का एक कैंपेन वीडियो ट्वीट किया. जिसमें बीजेपी ने पंच लाइन दी ‘आएंगे तो योगी ही’ और ट्विटर पर लिखा- झंडा बीजेपी का लहरी, केहू आगे नाही ठहरी. यही यूपी के पुकार, फेर बनी भाजपा सरकार.सपा और बीजेपी दोनों ही पार्टियों से इन नए-नए वीडियो कैंपेन पर तीखी प्रतिक्रिया भी सामने आ रही है. कुल मिलाकर यूपी में रैलियों, जनसभाओं, रथयात्रा के साथ-साथ चुनावी नारे और गानों का भी दौर चल रहा है और इस लड़ाई में सपा और बीजेपी एक-दूसरे से पीछे बिल्कुल भी नहीं रहना चाहती हैं.

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here