नई दिल्ली. भारतीय अब एक नए “टैप एंड चैट” ऑप्शन के माध्यम से JioMart से किराने का सामान ऑर्डर करने के लिए WhatsApp का उपयोग कर सकते हैं. इससे अमेजन और फ्लिपकार्ट को कड़ी चुनौती मिलने वाली है. 90 सेकंड के ट्यूटोरियल और कैटलॉग के साथ वॉट्सएप शॉपिंग इनवाइट्स करने वाले JioMart यूजर्स के अनुसार, डिलीवरी मुफ्त है और कोई न्यूनतम ऑर्डर मूल्य नहीं है.

क्या-क्या कर सकते हैं ऑर्डर
फल, सब्जियां, अनाज, टूथपेस्ट ,  पनीर और चने का आटा जैसे खाना पकाने के स्टेपल उपलब्ध हैं. ग्राहक ऐप के भीतर अपनी खरीदारी की बास्केट भर सकते हैं और ऑर्डर प्राप्त करते समय या तो JioMart के माध्यम से या नकद में भुगतान कर सकते हैं.

इससे होगा जियोमार्ट को फायदा
मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक, जिसे पहले फेसबुक इंक के नाम से जाना जाता था, उसने रिलायंस की जियो प्लेटफॉर्म्स यूनिट में करीब 6 अरब डॉलर का निवेश किया था, उसके 19 महीने बाद यह कदम उठाया गया है. इस साझेदारी से जियो को सबसे ज्यादा फायदा होने वाला है क्योंकि ऐसे करने से जियोमार्ट की सेल में बढ़त हो सकती है. वॉट्सएप के देश में लगभग 53 करोड़ यूजर्स हैं और Jio के 42.5 करोड़ यूजर्स हैं.

कैसे कर सकेंगे ऑर्डर
ऐप पर जाने के बाद वॉट्सएप टैप एंड चैट पर क्लिक करना होगा. वहां आपको ग्रॉसरी की पूरी लिस्ट सामने आ जाएगी. वॉट्सएप पर ही आप ऑर्डर लिस्ट कर सकेंगे. इसके बाद ऑनलाइन पेमेंट के जरिए या फिर कैश ऑन डिलीवरी के जरिए भुगतान किया जा सकेगा.

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here