मुंबई । भारत और न्यूजीलैंड   के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मुंबई   के वानखेड़े स्टेडियम   में 3 दिसंबर 2021 से खेला जाना है. इस बीच क्रिकेट फैंस के लिए एक मायूसी भरी खबर आई है.

बेमौसम बरसात से टेस्ट मैच में खलल!
मुंबई की बेमौसम बारिश भारत और न्यूजीलैंड   के बीच यहां होने वाले दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन के खेल में खलल डाल सकता है. बारिश की वजह वानखेड़े स्टेडियम की पिच के गेंदबाजों के अनुकूल होने की उम्मीद है. भारत की आर्थिक राजधानी में बारिश का सिलसिला जारी है.

कैंसल हुआ ट्रेनिंग सेशन
1 दिसंबर को पूरे दिन बारिश की वजह से दोनों टीमों को अपने ट्रेनिंग सेशन कैंसिल करने के लिए मजबूर होना पड़ा. गुरुवार को भी बारिश की भविष्यवाणी की गई है और आउटफील्ड गीली रहेगी. भारतीय टीम ऐसे में बांद्रा कुर्ला परिसर मैदान जाएगी जहां इंडोर ट्रेनिंग की सुविधा है जबकि वानखेड़े स्टेडियम में ऐसा नहीं है.

पिच पर होगी नमी
वानखेड़े स्टेडियम की पिच पर बिलकुल भी घास नजर नहीं आ रही है जिससे धीमे गेंदबाजों को मदद मिल सकती है. शुक्रवार से होने वाले टेस्ट में हालांकि वानखेड़े की पिच से तेज गेंदबाजों और स्पिनरों दोनों को मदद मिलने की उम्मीद है. लगातार बारिश के कारण पिच को ढककर रखा गया है जिसके कारण सतह के नीचे काफी नमी होगी.

तेज गेंदबाजों को मिलेगी मदद
वानखेड़े की पिट पर अतिरिक्त नमी से निश्चित तौर पर तेज गेंदबाजों को कानपुर से ज्यादा मदद मिलेगी लेकिन इस तरह के विकेट से स्पिनरों को भी काफी टर्न मिलेगा. शुक्रवार को बारिश की भविष्यवाणी है लेकिन दोनों टीमें खासकर भारत ये दुआ करेगा कि दूसरे से पांचवें दिन मौसम का खलल नहीं हो.

मयंक हो सकते हैं बाहर
सभी की नजरें इस मैच के लिए भारतीय टीम के कॉम्बिनेशन पर भी टिकी हैं. प्लेइंग इलेवन में कप्तान विराट कोहली की वापसी से मयंक अग्रवाल का बाहर होना लगभग तय है क्योंकि हेड कोच राहुल द्रविड़ और गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे सहित सहयोगी स्टाफ ने अजिंक्य रहाणे का समर्थन किया है जो खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं.

केएस भरत के पास डेब्यू का मौका
गर्दन में जकड़न के कारण विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा   बाहर हो सकते हैं और उनकी जगह केएस भरत  को डेब्यू का मौका मिल सकता है. वो शुभमन गिल के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं.

सिराज की वापसी मुमकिन
तेज गेंदबाजी के अनुकूल हालात को देखते हुए मोहम्मद सिराज को इशांत शर्मा की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है या फिर ये दोनों उमेश यादव के साथ तेज गेंदबाजी तिकड़ी बना सकते हैं और ऐसे हालात में अक्षर पटेल को बाहर बैठना होगा.

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here