इंदौर। स्वास्थ्य के एसीएस मोहम्मद सुलेमान   ने सोमवार को ली वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग   में विदेश से आने वाले हर यात्री की एयरपोर्ट पर आरटी पीसीआर  जांच के निर्देश दिए हैं। कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन   के चलते ये निर्देश जारी किए गए हैं।

इंदौर का एयरपोर्ट भी अंतरराष्ट्रीय   है और हफ्ते में एक बार दुबई   की उड़ान का संचालन होता है, जिसे देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। वीसी मिले निर्देशों के मुताबिक, अब विदेश से आने वाले हर यात्री की एयरपोर्ट पर ही आरटी पीसीआर जांच की जाएगी, जिसकी रिपोर्ट  यात्रियों को अधिकतम 6 घंटे में देना होगी। इन घंटों के दौरान यात्रियों को एयरपोर्ट पर ही रहना होगा।

वीसी में मिले निर्देशों के बाद इंदौर के स्वास्थ्य अधिकारियों  ने बताया कि यदि किसी यात्री की रिपोर्ट पॉजिटिव   आती है, तो उन्हें एयरपोर्ट से सीधे हॉस्पिटल   भेजा जाएगा। रिपोर्ट नेगेटिव आने पर भी संबंधित व्यक्ति को 7 दिन अपने घर क्वॉरेंटाइन  रहना होगा। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग उन पर सतत निगरानी बनाए रखेगा।

गौरतलब रहे कि कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रोन दुनिया के कई देशों में फैल चुका है, जिसे देखकर एक बार फिर सभी देश सतर्क हो गए हैं। इंदौर एयरपोर्ट से सप्ताह में एक बार बुधवारv को अंतरराष्ट्रीय उड़ान का संचालन होता है। यह उड़ान दुबई के लिए है।

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here