भोपाल:  यहां डीजी स्तर के एक अफसर की अपनी पत्नी को बेरहमी से पीटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो में अफसर अपनी पत्नी की बेरहमी से पिटाई कर रहा है। वहीं, आसपास घर में काम करने वाले दो लोग खड़े दिखाई दे रहे हैं। खबर लिखे जाने तक आरोपी को पद से हटाकर तबादला कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि ये वीडियो स्पेशल डीजी पुलिस अभियोजन पुरुषोत्तम शर्मा का है, इस वीडियो को उनके बेटे ने सूबे के गृह मंत्री, पुलिस महानिदेशक, मुख्य सचिव और दूसरे वरिष्ठ अफसरों को भेजा गया है। बेटे की तरफ से मांग की गई है कि पिता के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

जानकारी के मुताबिक, पत्नी ने अफसर को अपनी किसी महिला मित्र के साथ रंगे हाथ पकड़ लिया। इसके बाद दोनों के बीच विवाद हो गया। बात इतनी बढ़ गई कि शर्मा ने पत्नी को जमकर पीटा और धमकाया कि वो उनके निजी मामलों में हस्तक्षेप न करे। ये पूरा वाक्या घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया।

जानकारी के अनुसार पुरुषोत्तम शर्मा के बेटे पार्थ गौतम शर्मा भी आईआरएस अधिकारी हैं। चर्चा है कि बेटे ने ही यह वीडियो जारी किया है। वहीं, पुलिस के बड़े अफसर का मामला होने की वजह से तमाम आलाधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं। हनीट्रैप मामले में जब पुरुषोत्तम शर्मा का नाम उछला था, तब उन्होंने कहा था कि मुझे बदनाम करने की साजिश है।

वहीं, स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि ये मेरा पारिवारिक मामला है। मैं इस संबंध से तंग आ चुका हूं। आगे की कार्रवाई के लिए मैं तैयार हूं। मेरे हाथ में कोई हथियार नहीं था। पत्नी के हाथ में कैंची थी। वायरल वीडियो में डीजी पुरुषोत्तम शर्मा पत्नी को धमका रहे हैं कि तुम लिखवाओ थाने में रिपोर्ट।                                       

*आईपीएस अधिकारी पुरुषोत्तम शर्मा का बयान*——

*मैंने कोई क्राइम नहीं किया है।।। ये मेरे और मेरी पत्नी के बीच का यह पारिवारिक मामला है ‌।।। अगर वह मुझसे इतनी नाराज हैं तो मेरे साथ क्यों रहती हैं ।।। मेरे पैसे का इस्तेमाल क्यों करती हैं? मेरे पैसों पर विदेश यात्राएं क्यों करती हैं?।। यह मेरा पारिवारिक मामला है , इसे मैं खुद सुलझा लूंगा , मैं मेरी पत्नी से लगातार संपर्क में हूं, मैं पूरी कोशिश कर रहा हूं कि यह मामला सुलझा लिया जाए।।। यह सेल्फ डिफेंस के तहत झूमा-झटकी का मामला है।।। मैंने कोई मारपीट नहीं की है, सिर्फ धक्का-मुक्की और झूमा झटकी हुई है।।। वायरल वीडियो को लेकर कहा कि मेरी पत्नी और मेरा बेटा ही बता सकते हैं कि उन्होंने वीडियो क्यों वायरल किया।।। मेरी पत्नी ने पूरे घर में सीसीटीवी कैमरे लगा रखे हैं ।।। मैं जहां जाता हूं , मेरा पीछा करती है मुझे स्टॉक करती है।।। मैं बहुत परेशान हूं, 2008 में भी उन्होंने मारपीट की शिकायत की थी।।। आज 12 साल बाद पता नहीं फिर उन्हें मुझसे क्या तकलीफ हो गई।।। अगर मुझसे वो इतनी दुखी थीं तो इतने साल मेरे साथ क्यों रहीं।।। यह मेरे लिए बहुत दुर्भाग्यपूर्ण हैं।।।*

दो वीडियो वायरल
पहला वीडियो 7.13 मिनट का है। पुरुषोत्तम रविवार सुबह महिला मित्र के त्रिलंगा स्थित घर पहुंचे। पीछे-पीछे उनकी पत्नी प्रिया भी पहुंच गईं।

प्रिया: फ्लैट की डोर बेल बजाती है। दरवाजा खुलता है और पुरुषोत्तम सोफे पर बैठे दिखते हैं।
प्रिया: तुम यहां क्या कर रहे हो। यह देखिए असली रूप।
प्रिया: (अफसर उठकर जाने लगते हैं।) बैठिए न बात करेंगे। नाराज क्यों हैं आप?
पुरुषोत्तम: (दूसरी महिला से) यह मेरी पत्नी है। यह मेरा पीछा कर रही है। मेरी अपनी लाइफ है।
प्रिया: दूसरी महिला से। मुझे तुमसे कोई शिकायत नहीं। तुम पर मेरा क्या अधिकार है। यह मेरे पति हैं।
पुरुषोत्तम: मैं आपसे मिलने आया हूं। क्या मैंने आपका रेप किया है। अगर रेप किया है तो आप शिकायत करो। नहीं तो तुम (पत्नी) करो। लेकिन, इस तरह मेरा पीछा मत करो। यह मेरी जिंदगी है।
प्रिया: आज मैंने तुम्हें रंगे हाथों पकड़ा है। (अफसर चिल्लाता हुआ बाहर चला जाता है)।
प्रिया दूसरी महिला से: तुम लोग कहां सो रहे थे।
दूसरी महिला: नहीं, नहीं। वह तो यहीं बैठे हुए थे। मुझे लगा मेरी मेड बेल बजा रही है।
प्रिया: सर, तुमसे अकेले में क्यों मिलने आए थे। मुझे अपना बेडरूम दिखाओ।
प्रिया: यह तो जाहिर सी बात है। यह तुम्हारे सपनों का राजकुमार तो है नहीं। कोई मजबूरी होगी। बताओ।
दूसरी महिला: ऐसा कुछ नहीं है, प्लीज।
प्रिया: क्या नहीं किया मैंने इस आदमी के लिए (अफसर)।
प्रिया दूसरी महिला से: कब से चल रहा है यह।
दूसरी महिला: ऐसा कुछ नहीं है, प्लीज।
प्रिया : इनके साथ तुम अभी हैदराबाद गई थीं।
दूसरी महिला: नहीं।
प्रिया: आप समझ गए थे, मैं बाहर हूं।
दूसरी महिला: (अफसर को फोन करते हुए)- सर, आप बात तो करते। ऐसे क्यों चले गए।
प्रिया: फोन पर क्या कह रहे हैं।
दूसरी महिला: वह कह रहे हैं कि मेरी उनसे बनती नहीं है।
प्रिया: दर्द भरी आवाज में… क्या-फर्क पड़ता है।

दूसरा वीडियो
यह 4.47 मिनट का है। यह अफसर के घर का है। इसमें वह पत्नी को बेरहमी से पीट रहे हैं। दरअसल, पुरुषोत्तम त्रिलंगा से अपने घर अल्कापुरी बागसेवनिया आ गए थे। उनके पीछे प्रिया भी पहुंच गईं। पुरुषोत्तम घर के कमरे में थे। उनकी पत्नी ने कमरे में पहुंचीं। इसके बाद ही दोनों के बीच मारपीट हुई।
पुरुषोत्तम: कमरा मेरा है। वह मेरी बाउंड्री है। मैं फिर कह रहा हूं। कमरा मेरा है।
प्रिया: मैं घुसूंगी।
इसके बाद अफसर कमरे से बाहर निकलकर पत्नी को जमीन पर गिरा देते हैं। फिर 8-10 घूंसे उसके चेहरे पर मारते हैं। इस दौरान घर के कर्मचारी बचाने का प्रयास करते हैं।
पुरुषोत्तम: बोल मारूं, कैंची मार रही है।
प्रिया: पुलिस को बुलाओ… क्या मैं खुद का बचाव नहीं करूंगी। चाकू नहीं, कैंची मारी है। फिर मारेगा तो मैं मारुंगी।
प्रिया पति से पूछते हुए: कहां लगी तुमको… दिखाओ।
पुरुषोत्तम: प्रिया को तेजी से धक्का देता है, इसमें उसका सिर दीवार पर टकराता है। साली ने कैंची मार दी… तेरी ऐसी की तैसी।
पुरुषोत्तम: देख कितनी कैंची मारी है… कहीं बैठा हुआ हूं, वहां पहुंच गई।
प्रिया: नाऊ, किल मी, आई वांट टू डाई।

2009 में भी प्रताड़ना का केस दर्ज कराया था
पुरुषोत्तम और प्रिया के बीच काफी लंबे समय से विवाद चल रहा है। 2009 में प्रिया ने डीजी के खिलाफ प्रताड़ना का केस दर्ज कराया था।

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here