आबू धाबी।आईपीएल-    13 में  सनराइजर्स हैदराबाद ने  पिछले दो मैचों के विजेता दिल्ली कैपिटल्स को  15  रन से हराकर  इस सीजन में पहली जीत दर्ज की।दिल्ली कैपिटल्स के दिग्गज क्रिकेटर  कप्तान श्रेयस अय्यर – 17 , पृथ्वी  शा (2 ) और ऋषभ पंत (28) बड़ी पारी नहीं खेल सके ।शिखर धवन 31 बॉल पर 34 रन बनाकर आउट हुए। दिल्ली कैपिटल टीम सात विकेट पर 147 रन  बना सकी ।13वें सीजन का 11वां मैच दिल्ली कैपिटल्स (DC) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच अबु धाबी में खेला  गया। सनराइजर्स के गेंदबाजों ने कसावट भरी गेंदबाजी की । हैदराबाद ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 163 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में दिल्ली के ऋषभ पंत क्रीज पर हैं। ओपनर शिखर धवन (34) को राशिद खान ने विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच आउट कराया।

दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर 17 रन बनाकर राशिद की बॉल पर आउट हुए। उनका कैच अब्दुल समद ने लिया। पृथ्वी शॉ (2) को भुवनेश्वर कुमार ने विकेटकीपर बेयरस्टो के हाथों कैच आउट कराया। वहीं, विकेटकीपर ऋषभ पंत के पास आईपीएल में अपने 100 छक्के पूरे करने का मौका है। वे इस उपलब्धि से 6 छक्के दूर हैं लेकिन वे सफल नहीं हो सके। सनराइजर्स के लिए स्पिनर रशीद खान ने 14 रन देकर तीन विकेट लिए। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने भी 2 विकेट झटके।

बेयरस्टो का आईपीएल में चौथा अर्धशतक
मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की धीमी शुरुआत हुई थी। शुरुआती 5 ओवर में 24 रन ही बन सके थे। इसके बाद ओपनर डेविड वॉर्नर ने 45, जॉनी बेयस्टो ने 53 और केन विलियम्सन ने 41 रन की पारी खेली। बेयरस्टो की आईपीएल में यह चौथी फिफ्टी रही। इसके बदौलत टीम ने 4 विकेट पर 162 रन बनाए।

अमित मिश्रा और कगिसो रबाडा को 2-2 विकेट

वहीं, दिल्ली के लिए अमित मिश्रा और कगिसो रबाडा ने 2-2 विकेट लिए। अमित ने हैदराबाद के कप्तान वॉर्नर (45) को विकेटकीपर ऋषभ पंत और मनीष पांडे (3) को रबाडा के हाथों कैच आउट कराया। रबाडा ने जॉनी बेयरस्टो (53) और केन विलियम्सन को पवेलियन भेजा। उन्होंने बेयरस्टो को एनरिच नोर्त्जे के हाथों कैच आउट कराया। वहीं, विलियम्सन का कैच अक्षर पटेल ने लिया।

विलियम्सन और ईशांत का सीजन में पहला मैच

दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टीम में एक बदलाव किया। आवेश खान की जगह ईशांत शर्मा को मौका मिला। वहीं, हैदराबाद में कप्तान वॉर्नर ने दो बदलाव किए। मोहम्मद नबी और ऋद्धिमान साहा को बाहर कर केन विलियम्सन और अब्दुल समद को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। विलियम्सन, ईशांत का सीजन में यह पहला और अब्दुल का डेब्यू मैच रहा।

दोनों टीम में विदेशी प्लेयर
दिल्ली में विदेशी प्लेयर शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्त्जे को मौका मिला। वहीं, हैदराबाद टीम में कप्तान वॉर्नर समेत जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन और राशिद खान को शामिल हैं।

अब्दुल समद जम्मू कश्मीर के चौथे क्रिकेटर
18 साल के अब्दुल समद आईपीएल खेलने वाले जम्मू-कश्मीर के चौथे क्रिकेटर हैं। इस सीजन में खेलने वाले वे जम्मू-कश्मीर के अकेले क्रिकेटर है। हैदराबाद ने उन्हें बेस प्राइज 20 लाख रुपए में खरीदा। पिछले साल जम्मू-कश्मीर के दो खिलाड़ी मंजूर डार ने किंग्स इलेवन पंजाब और रसिक सलाम डार ने मुंबई इंडियंस की ओर से डेब्यू किया था। परवेज रसूल आईपीएल खेलने वाले जम्मू-कश्मीर के पहले खिलाड़ी थे। वे पूणे वॉरियर्स और हैदराबाद सनराइज की ओर से खेल चुके हैं।

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here