अबुधाबी: पैट कमिंस (53*) की उम्‍दा पारी की बदौलत कोलकाता नाइटराइडर्स ने शुक्रवार को आईपीएल 2020 के 32वें में मुंबई इंडियंस के सामने 149 रन का लक्ष्‍य रखा। अबुधाबी में खेले जा रहे मुकाबले में केकेआर ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 148 रन बनाए। कमिंस के साथ कप्‍तान इयोन मॉर्गन 39* बनाकर नाबाद रहे। इसके बाद जवाब में उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने बेहद आसानी से इस लक्ष्य को हासिल किया। क्विंटन डी कॉक ने अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को 8 विकेट से जीत दिलाई। मुंबई की टीम ने 16.5 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। क्विंटन डी कॉक ने 44 गेंदों पर नाबाद 78 रनों की पारी खेली।

कोलकाता नाइटराइडर्स की पारी का हाल

टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स की शुरूआत अच्‍छी नहीं रही। तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट ने तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर राहुल त्रिपाठी (7) को सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच आउट कराकर केकेआर को पहला झटका दिया। जल्‍द ही नितिश राणा (5) को कूल्‍टर नाइल ने विकेटकीपर डी कॉक के हाथों झिलवा दिया।

कप्‍तानी छोड़कर बल्‍लेबाज के रूप में खेलने उतरे दिनेश कार्तिक (4) भी कोई कमाल नहीं कर सके और राहुल चाहर की गेंद पर क्‍लीन बोल्‍ड हो गए। शुभमन गिल (21) एक छोर पर टिके हुए थे, लेकिन राहुल चाहर ने उन्‍हें किरोन पोलार्ड के हाथों झिलवाकर केकेआर को तगड़ा झटका दिया। विस्‍फोटक बल्‍लेबाज आंद्रे रसेल (12) की पारी को जसप्रीत बुमराह ने डी कॉक के हाथों कैच आउट कराकर थाम दिया।

पैट कमिंस और इयोन मॉर्गन ने छठे विकेट के लिए 87 रन की अविजित साझेदारी की और केकेआर को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया।  कमिंस ने केकेआर के लिए अपना डेब्‍यू अर्धशतक जमाया। उन्‍होंने 36 गेंदों में पांच चौके और दो छक्‍के की मदद से 53 रन बनाए। वहीं मॉर्गन ने 29 गेंदों में दो चौके और इतने ही छक्‍के की मदद से 39 रन बनाए। मुंबई की तरफ से राहुल चाहर ने सर्वाधिक दो विकेट झटके। ट्रेंट बोल्‍ट, नाथन कूल्‍टर नाइल और जसप्रीत बुमराह को एक-एक विकेट मिला।

क्विंटन डी कॉक का धमाल, आसानी से जीता मुंबई

जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम ने आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। रोहित और क्विंटन डी कॉक के बीच पहले विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी हुई। रोहित शर्मा 35 रन बनाकर आउट हुए जबकि सूर्यकुमार यादव वरुण की गेंद पर बोल्ड हुए। लेकिन क्विंटन डी कॉक ने 44 गेंदों पर नाबाद 78 रन और हार्दिक पांड्या ने 11 गेंदों पर नाबाद 21 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को 16.5 ओवर में 8 विकेट से जीत दिला दी।

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here