दुनिया भर में करोड़ों लोग ऐसे हैं, जो अपने मोटापे को कम करने की तो सोचते हैं, लेकिन ऐसा कर नहीं पाते। लेकिन देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी ने न सिर्फ इस बारे में सोचा था बल्कि करके भी दिखाया। यह खबर पुरानी है लेकिन जानने योग्य है।

एक समय में अस्थमा के चलते मोटापे की समस्या से जूझ रहे अनंत अंबानी ने अपना 108 किलो वजन कम करके कायाकल्प किया था। खुद नीता अंबानी ने इंडिया टुडे कॉनक्लेव के दौरान इंटरव्यू में अनंत अंबानी की कठिन मेहनत के बारे में बताया था। नीता अंबानी ने कहा था कि जब अनंत 18 साल के थे तो वह एक दिन आए और कहा कि मां मुझे अब अपना वजन कम करना है। क्या आप मेरी मदद करेंगी तो मैंने कहा, बिलकुल।

नीता अंबानी ने बताया कि इसके बाद अनंत अंबानी जामगर चले गए थे, जहां रिलायंस का रिफाइनरी प्लांट है। वह वहां 500 दिनों तक रहे और हर दिन कम से कम 23 किलोमीटर दौड़ते थे। बेहद सख्त डाइट का पालन करते थे और इस तरह नैचुरल तरीके से ही अनंत ने अपना वजन 118 किलो घटाया था। यह मेरे लिए प्रेरणादायी है। यही नहीं नीता अंबानी ने आईपीएल के दौरान सामने आई अनंत अंबानी की तस्वीरों को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल किए जाने को लेकर भी अपनी बात रखी थी। नीता अंबानी ने उस इंटरव्यू में कहा था कि आकाश और नीता अंबानी ग्रैजुएशन कर रहे थे और मैं अमेरिका में थी।

  • मुंबई इंडियंस पहली बार फाइनल में थी तो मैंने अनंत से कहा था कि यदि टीम जीतती है तो वह ट्रॉफी लेने के लिए जाएं। नीता ने कहा कि आईपीएल के दौरान की वे तस्वीरें जब आईं तो लोगों ने मोटापे के चलते अनंत को ट्रोल किया था। यह खुद अनंत के लिए और मेरे लिए दर्दभरा था। तब अनंत अंबानी की उम्र सिर्फ 14-15 साल ही रही होगी।
Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here