अबू धाबी।IPL 2020 में अब सिर्फ 2 मैच बाकी हैं और 10 नवंबर को होने वाले फाइनल के साथ ही एक यादगार सीजन खत्म हो जाएगा. इसके साथ ही अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BI) अगले सीजन पर ध्यान लगा रहा है और बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगली (Sourav Ganguly) ने ये भी साफ कर दिया है कि IPL का 14वां सीजन (IPL 2021) अगले साल अपने नियमित अप्रैल-मई के महीने में ही खेला जाएगा और भारत में ही इसका आयोजन किया जाएगा. नए सीजन के आयोजन के लिए BCCI के पास सिर्फ 4 महीनों का वक्त रहेगा.

कोरोनावायरस के कारण 13वें सीजन का आयोजन तय समय के कुछ महीने बाद UAE में किया गया. 29 मार्च से शुरू होने वाले IPL के 13वें सीजन को कोरोनवायरस लॉकडाउन के कारण टालना पड़ा था. फिर अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के स्थगित होने के बाद इसे UAE में आयोजित करने का फैसला लिया गया.

अंग्रेजी न्यूज चैनल इंडिया टुडे को दिए एक इंटरव्यू में गांगुली ने नए सीजन की पुष्टि की. IPL 2021 के सवाल पर गांगुली ने कहा, “हां, बिल्कुल. अप्रैल-मई में हम एक और IPL करवाएंगे.”

भारत में ही होगी इंग्लैंड सीरीज

इसके साथ ही गांगुली ने यह भी साफ किया कि वह भारत-इंग्लैंड सीरीज (India-England Series) और घरेलू क्रिकेट को भारत में ही कराने को लेकर प्रतिबद्ध हैं. उन्होंने UAE में इसके आयोजन की अटकलों को भी खारिज किया. उन्होंने कहा,

“UAE में सिर्फ IPL का ही आयोजन करना था. हम भारत में ही इंग्लैंड की मेजबानी करेंगे. हम डॉमेस्टिक क्रिकेट भी भारत में ही आयोजित करेंगे. हम इसके लिए बायो बबल बनाएंगे और इसे करेंगे.”

गांगुली ने कहा कि आयोजन को लेकर कोरोना का खतरा अब ज्यादा नहीं है और IPL ने भी इसमें मदद की. BCCI अध्यक्ष ने इंडियन सुपर लीग (ISL) का हवाला देते हुए कहा कि किसी तरह का कोई खतरा या परेशानी नहीं होगी. भारत की प्रमुख फुटबॉल लीग ISL का आयोजन इसी महीने से गोवा में शुरू हो जाएगा. सीजन के सभी मैच गोवा में ही खेले जाएंगे, जहां 11 टीमें एक-दूसरे से टकराएंगी.

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here