श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में पिछले दिनों हुई आतंकी घटना के बाद सुरक्षाबलों ने एक बार फिर एंटी टेरर ऑपरेशन तेज कर दिया है और आतंक का नेटवर्क खत्म करने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और आईबी (IB) एक्शन में है. कश्मीर में मौजूद दोनों एजेंसियों की काउंटर टेरर की टीम लगातार आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है.

NIA की 16 जगहों पर छापेमारी
जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के मददगारों पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की कार्रवाई चल रही है और 16 जगह पर छापेमारी की जा रही है. आईबी (IB) की काउंटर टेरर टीम भी कश्मीर में मौजूद और सेना, पुलिस, इंटेलीजेंस एजेंसी के साथ मिलकर ज्वाइंट ऑपरेशन चला रही है. आतंक का नेटवर्क तोड़ने के लिए सेट्रल की स्पेशल टीम खास एक्शन में है और आतंकियो के लोकेशन से लेकर उनके मूवमेंट से हर जुड़ी जानकारियों पर नजर रख रही है.

सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को किया ढेर
जम्मू कश्मीर के शोपियां (Shopian Encounter) में मंगलवार को सुरक्षाबलों ने एक एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा (LeT) – द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) के तीन आतंकियों को मार गिराया. सुरक्षाबलों को सोमवार शाम को आतंकियों के एक घर में छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद जवानों ने सर्च अभियान शुरू किया. उन्हें सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन आतंकी हथियार रखने को तैयार नहीं हुए और गोलीबारी शुरू कर दी.

सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकियों को मार गिराया. पुलिस ने बताया कि आतंकियों के पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए गए हैं और तलाशी जारी है. मारे गए आतंकियों में गांदरबल का मुख्तार शाह भी शामिल है, जिसने कुलगाम में बिहार के मजदूर की हत्या की थी.

पुंछ में आतंकियों हमले में 5 जवान शहीद
जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकियों के एक हमले में सेना के एक JCO समेत 5 जवान शहीद हो गए. सुरक्षा बलों की टुकड़ी खुफिया सूचना मिलने पर आतंकियों की तलाश में ऑपरेशन के लिए पीर पंजाल के जंगलों में गई थी, जहां आतंकियों ने घात लगाकर हमला कर दिया, जिसमें 5 जवान शहीद हो गए. नायब सूबेदार जसविंदर सिंह, नायक मनदीप सिंह, सिपाही गज्जन सिंह, सिपाही सरज सिंह और सिपाही वैशाख एच शहीद हो गए थे.

अन्य 2 जगहों पर सुरक्षा बलों का आतंकियों से सामना
घाटी के दूसरे हिस्सों में सोमवार को अन्य दो जगहों पर भी सुरक्षा बलों का आतंकियों से सामना हुआ. बांदीपोरा के हाजिन इलाके के गुंडजहांगीर में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लश्कर के आतंकी इम्तियाज अहमद डार को मार गिराया. वहीं अनंतनाग (Anantnag) में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच देर रात शुरू हुई मुठभेड़ सेना के जवानों ने 1 आतंकी को मार गिराया. कश्मीर जोन की पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ (Encounter in Anantnag) में पुलिस का एक जवान भी घायल है, जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here