दुबई: एबी डिविलियर्स (55*) और विराट कोहली (43) की उम्‍दा पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शनिवार को आईपीएल 2020 के 33वें मुकाबले में राजस्‍थान रॉयल्‍स को 7 विकेट से मात दी। दुबई अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 177 रन बनाए। जवाब में आरसीबी ने दो गेंदें शेष रहते तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। एबी डिविलियर्स के साथ गुरकीरत सिंह मान 19* रन बनाकर नाबाद रहे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की यह 9 मैचों में छठी जीत रही और वह अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर बरकरार है। वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स की 9 मैचों में यह छठी हार रही और वह सातवें स्थान पर रही।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पारी का हाल

178 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरूआत ज्‍यादा अच्‍छी नहीं रही। श्रेयस गोपाल ने आरोन फिंच (14) को उथप्‍पा के हाथों कैच आउट कराकर आरसीबी को पहला झटका दिया। इसके बाद देवदत्‍त पडिक्‍कल (35) ने कप्‍तान विराट कोहली (43) के साथ दूसरे विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी करके स्‍कोर 100 रन के पार पहुंचाया।

तभी राजस्‍थान रॉयल्‍स ने जोरदार वापसी की। 102 रन के स्‍कोर पर कार्तिक त्‍यागी ने कोहली को तेवतिया के हाथों कैच आउट कराया। इसी स्‍कोर पर तेवतिया ने पडिक्‍कल को स्‍टोक्‍स के हाथों झिलवाकर आरसीबी को तीसरा झटका दिया। यहां से एबी डिविलियर्स ने मोर्चा संभाला। उन्‍होंने गुरकीरत सिंह मान के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए रन की साझेदारी की और आरसीबी की जीत पर मुहर लगाई। 

डिविलियर्स ने केवल 22 गेंदें में एक चौके और छह छक्‍के की मदद से नाबाद 55 रन बनाए। गुरकीरत सिंह मान 17 गेंदों में एक चौके की मदद से 19 रन बनाकर नाबाद रहे। राजस्‍थान रॉयल्‍स की तरफ से श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्‍यागी और राहुल तेवतिया को एक-एक विकेट मिला।

राजस्‍थान रॉयल्‍स की पारी का हाल

इससे पहले स्‍टीव स्मिथ (57) और रॉबिन उथप्‍पा (41) की धुआंधार पारियों की बदौलत राजस्‍थान रॉयल्‍स ने शनिवार को आईपीएल 2020 के 33वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने 178 रन का लक्ष्‍य रखा है। राजस्‍थान रॉयल्‍स ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 177 रन बनाए। 

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here