दुबई। आईपीएल के 13वें सीजन के 19वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को 59 रन से हरा दिया। यह आईपीएल में बेंगलुरु के खिलाफ दिल्ली की सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले दिल्ली ने बेंगलुरु को 2010 में 37 रन से हराया था। इस जीत के साथ दिल्ली पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। मार्कस स्टोइनिस (53*) और कगिसो रबाडा (4 विकेट) जीत के हीरो रहे

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली ने बेंगलुरु को 197 रन का टारगेट दिया। जवाब में बेंगलुरु 9 विकेट पर 137 रन ही बना सकी। कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए। रबाडा के अलावा दिल्ली के लिए एनरिच नोर्तजे ने 2 विकेट लिए।

बेंगलुरु की शुरुआत अच्छी नहीं रही – टीम के 3 विकेट पावरप्ले में ही गिर गए। ओपनर देवदत्त पडिक्कल और एरॉन फिंच कुछ खास नहीं कर सके। पडिक्कल को रविचंद्रन अश्विन ने आउट किया। इसके बाद एरॉन फिंच भी अक्षर पटेल की बॉल पर ऋषभ पंत को कैच दे बैठे। इसके बाद एबी डिविलियर्स 9 रन बनाकर एनरिच नोर्तजे की बॉल पर आउट हुए।
स्पिन गेंदबाजी अच्छी रही – दिल्ली के अनुभवी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल ने सधी हुई गेंदबाजी की। दोनों के 8 ओवरों में बेंगलुरु की टीम सिर्फ 44 रन ही बना पाई। अक्षर ने 4.50 की इकोनॉमी से सिर्फ 18 रन दिए और 2 विकेट लिए। वहीं, अश्विन ने 6.50 की इकोनॉमी से 26 रन दिए और एक विकेट लिया

आईपीएल के 13वें सीजन का 19वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) और दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के बीच दुबई में खेला जा रहा है। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली ने बेंगलुरु को 197 रन का टारगेट दिया। बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने मैच में कोरोना नियम तोड़ा। उन्होंने गलती से बॉल पर लार लगा दी।​​​​​ दिल्ली के लिए मार्कस स्टोइनिस ने सबसे ज्यादा नाबाद 53 रन बनाए। यह आईपीएल में उनकी तीसरी फिफ्टी है। इसके अलावा ऋषभ पंत ने भी 37 रन की पारी खेली। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 89 रन की पार्टनरशिप की। वहीं, बेंगलुरु के मोहम्मद सिराज ने 2 जबकि इसुरु उडाना और मोइन अली को 1-1 विकेट मिला।

शिखर – पृथ्वी के बीच 68 रन की पार्टनरशिप
दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 68 रन जोड़े। शॉ ने 23 बॉल पर 42 रन बनाए। उन्हें मोहम्मद सिराज ने आउट किया। इसके बाद शिखर धवन (32) को इसुरु उडाना ने मोइन अली के हाथों कैच कराया।कप्तान श्रेयस अय्यर 11 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मोइन अली ने आउट किया। देवदत्त पडिक्कल ने बाउंड्री पर उनका शानदार कैच पकड़ा।

कोहली ने कोरोना नियम तोड़ा
चदिल्ली के खिलाफ विराट कोहली ने कोरोना नियम तोड़ा। दिल्ली की पारी के दौरान उन्होंने गलती से बॉल पर लार लगा दी थी। इसके तुरंत बाद उन्हें अपनी गलती एहसास भी हुआ। यह वाकया कैमरे में कैद हो गया। इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के रॉबिन उथप्पा ने कोरोना नियम तोड़ा था।कोरोना के कारण ने आईसीसी ने बॉल पर लार लगाना बैन किया है। हर पारी में टीम को लार लगाने पर दो बार वार्निंग दी जाती है। तीसरी बार में जुर्माने के तौर पर विपक्षी टीम के खाते में 5 रन जोड़ दिए जाते हैं।

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here